एतिहाद एयरवेज़ ने भारत में शुरू की शिक्षा की नई पहल, गरीब बच्चों की शिक्षा में करेगा मदद

1 minute read
Etihad Airways ne Bharat me shuru ki shiksha ki nayi pehal

एतिहाद एयरवेज़ ने भारत में शिक्षा की नई पहल शुरू करते हुए गरीब बच्चों के भविष्य को बेहतर बनाने की तरफ नया कदम बढ़ाया है। एतिहाद एयरवेज़ ने अपने ग्लोबल एजुकेशन इनिशिएटिव प्रोग्राम के चौथे चरण के तहत भारत में शिक्षा की नई पहल को आगे बढ़ाने का यह फैसला लिया है।

भारतीय एनजीओ के साथ किया करार 

एतिहाद एयरवेज़ ने इस पहल को आगे बढ़ाने के लिए एक भारतीय एनजीओ के साथ करार किया है। इसी पहल के तहत एतिहाद एयरवेज़ ने दिल्ली के पास एक स्कूल के गरीब बच्चों की मदद की थी। उन्हें बैग, कॉपी किताबें और पोषक खाना मुहैया कराया था। इस पहल में उनकी मदद भारतीय एनजीओ ने भी की थी।

इससे पहले तीन चरणों में एतिहाद एयरवेज़ कर चुका है शिक्षा के क्षेत्र में मदद  

एतिहाद एयरवेज़ की सीईओ डॉ नादिया बस्तकी ने बताया कि यह पहल एतिहाद एयरवेज़ के  ग्लोबल एजुकेशन इनिशिएटिव प्रोग्राम का ही चौथा चरण है और यह उनकी कंपनी के द्वारा सीएसआर एक्टिविटी का ही एक हिस्सा है। इससे पहले भी तीन बार एतिहाद एयरवेज़ भारत में इस तरह की शिक्षा क्षेत्र से जुड़ी पहल कर चुका है।  फेज़ 1 के तहत वर्ष 2016 में एतिहाद एयरवेज़ ने दिल्ली के पास नौशेरा मेवात पब्लिक स्कूल को पूरी तरह से ट्रांसफॉर्म करने का काम किया था। 

इसके अलावा 2017 में फेज़ 2 के अंतर्गत एतिहाद एयरवेज़ ने भारत में 2 लाइब्रेरी खोलने का काम किया था। इसी पहल को आगे बढ़ाते हुए एतिहाद एक्सप्रेस ने 2019 में लड़कियों को आईटी के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए भारत में आईटी सेंटर्स खोलने का काम किया था। इसके अलावा एतिहाद एयरवेज़ ने उन्हें लैपटॉप, कंप्यूटर आदि प्रदान करने का भी काम किया था। इसी शिक्षा की पहल को आगे बढ़ाते हुए अब एतिहाद एयरवेज़ ने भारत में गरीब बच्चों को क्वालिटी एजुकेशन पाने में मदद देने का फैसला किया है।  

ऐसे ही अन्य अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ बने रहें।  

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*