उत्तर प्रदेश के इस जिले में दो दिन बंद रहेंगे स्कूल, डीएम ने जारी किए निर्देश 

1 minute read
uttar pradesh ke iss jile mein do din band rahenge school

उत्तर भारत इस समय गर्मी की भयंकर मार झेल रहा है। गर्मी और लू से उत्तर प्रदेश के निवासी बेहाल हैं। मौसम विभाग के अनुसार 16 और 17 मई के दिन उत्तर प्रदेश में तापमान में भारी बढ़ोतरी होने और तेज़ लू चलने की चेतावनी जारी की गई है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए बच्चों को लू से बचाने के लिए आजमगढ़ के डीएम के द्वारा जिले के सभी स्कूलों को 16 मई और 17 मई को बंद रखने के निर्देश जारी किए गए हैं। 

डीएम ने नर्सरी से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूलों को बंद रखने के निर्देश जारी किए

आजमगढ़ के डीएम ने दो दिनों तक यानी 16 मई और 17 मई 2024 तक जिले के सभी स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए हैं। ये दो दिन आजमगढ़ के नर्सरी क्लास से लेकर 12वीं क्लास तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे। बता दें कि यह आदेश जिले के सरकारी और प्राइवेट दोनों प्रकार के स्कूलों पर लागू होता है।    

यह भी पढ़ें : स्कूल असेंबली के लिए 17 मई की मुख्य समाचार सुर्खियां

बच्चों को गर्मी की तपिश से बचाने के लिए लिया फैसला 

जिले के डीएम की ओर से 16 मई और 17 मई को आजमगढ़ के सभी स्कूलों को बंद रखने का फैसला बच्चों को तेज़ गर्मी और लू की मार से बचाने के लिए लिया गया है ताकि तेज़ गर्मी के कारण उनका स्वास्थ्य ख़राब न हो। बता दें कि मौसम विभाग की ओर से 16 मई और 17 मई को तेज़ लू चलने और तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के पार तक चले जाने की चेतावनी जारी की गई है। 

यह भी पढ़ें : 16 मई 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

अभिभावकों ने फैसले की सराहना की 

बच्चों के अभिभावकों की तरफ से आजमगढ़ के डीएम के द्वारा लिए गए इस फैसले को सराहा गया है। अभिभावकों ने डीएम का धन्यवाद देते हुए कहा है कि डीएम साहब की ओर से लिया गया यह फैसला उनके बच्चों के स्वास्थ्य की दृष्टि से एकदम सही है। आजमगढ़ के डीएम के द्वारा जारी किए गए इस आदेश से बच्चे तेज़ गर्मी और लू की चपेट में आने से बचेंगे। 

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*