CUET UG Result 2024: सीयूईटी यूजी का रिजल्ट जल्द होगा जारी, यूजीसी चीफ ने दी ये जानकारी

1 minute read

CUET UG Result 2024 : 13 लाख से अधिक छात्रों का इंतज़ार जल्द ही खत्म होने वाला है। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA), जल्द ही CUET-UG का रिजल्ट जारी करने जा रही है। बता दें कि यह परीक्षा 15 से 29 मई 2024 तक आयोजित की गई थी, जिसमें देशभर से लाखों छात्रों ने भाग लिया था। हालांकि, 30 जून को रिजल्ट जारी होने की उम्मीद थी, लेकिन अभी तक वे जारी नहीं किए गए हैं। ऐसे में मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार, एनटीए जल्द ही CUET UG 2024 के परिणाम जारी करने की तैयारी में है।

यूजीसी चीफ ने दी ये जानकारी

सीयूईटी यूजी परीक्षा रिजल्ट पर यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (UGC) के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने कुछ मीडिया हाउसेस को सीयूईटी यूजी रिजल्ट से जुड़ा अपडेट दिया है। उन्होंने कहा है कि एनटीए की ओर से नतीजे जल्द ही घोषित कर दिए जाएंगे। एनटीए फिलहाल सीयूईटी यूजी रिजल्ट पर काम कर रहा है।

एनटीए पहले जारी करेगा आंसर की

सीयूईटी यूजी एग्जाम में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को बता दें कि सूत्रों के अनुसार पता चला है कि, रिजल्ट जारी होने में 10 से 15 दिन का समय लग सकता है। परीक्षा रिजल्ट से पहले एनटीए द्वारा आंसर की जारी की जाएगी। इसके बाद उम्मीदवारों को आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने का मौका दिया जाएगा। सभी आपत्तियों का समाधान होने के बाद ही अंतिम रिजल्ट जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : Today’s Current Affairs in Hindi | 02 जुलाई 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

कैसे डाउनलोड कर सकेंगे रिजल्ट

सीयूईटी यूजी 2024 का रिजल्ट जारी होने के बाद, उम्मीदवार इसे एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/CUET-UG के माध्यम से चेक कर सकते हैं। वेबसाइट पर जाकर आपको रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ एवं सिक्योरिटी पिन दर्ज करके सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा। अब आपका स्कोर कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जिसके बाद आप इसे चेक कर डाउनलोड कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें : Today School Assembly News Headlines (2 July) : स्कूल असेंबली के लिए 2 जुलाई की मुख्य समाचार सुर्खियां

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*