ICAI की पुराने प्रोग्राम वाले छात्रों को सौगात, देंगे 3 साल की प्रैक्टिकल ट्रेनिंग

1 minute read
ICAI ki purane programme wale students ko 3 sal ki practical training dene ka plan

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने घोषणा की है कि वह पुराने प्रोग्राम्स के छात्रों के लिए अपनी आवश्यकताओं को आसान बनाएगा ताकि वे अपना तीन साल की प्रैक्टिकल ट्रेनिंग शुरू कर सकें। पूर्व रजिस्टर्ड सिस्टम के तहत इंटरमीडिएट एग्जाम के किसी एक ग्रुप में उत्तीर्ण होने वाले छात्रों को छूट दी गई है।

नवंबर सेशन एग्जाम में बैठने के लिए जिन लोगों ने इंटरमीडिएट (फाउंडेशन और सीपीटी रूट) से इंटरमीडिएट (डायरेक्ट एंट्री स्कीम) में बदलाव किया है, उन्हें छूट दी गई है।

Twitter जिसे अब X कहते हैं उसपर इस संबंध में एक पोस्ट डाला गया था, जिसमें लिखा था, “महत्वपूर्ण। घोषणा-ICAI सेंट्रल काउंसिल ने #NSET2023 के एग्जिक्यूशन के कारण छात्रों को होने वाली कठिनाई को दूर करने के लिए पुराने कोर्स के छात्रों को 3 साल की PT शुरू करने में छूट प्रदान करने का निर्णय लिया है।

कन्वर्जन (ट्रांज़िशन) प्लान सहित नई स्कीम ऑफ एजुकेशन एंड ट्रेनिंग के एग्जिक्यूशन से छात्रों के सामने आने वाली चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए, काउंसिल ने चार्टर्ड एकाउंटेंट्स रेग्युलेशंस 1988 के रेगुलेशन 205 के तहत दी गई शक्तियों के प्रयोग में छूट की पेशकश की है।

नए नियमों के अनुसार, जो छात्र एजुकेशन और ट्रेनिंग की पुरानी स्कीम के तहत इंटरमीडिएट परीक्षाओं के किसी भी समूह में उत्तीर्ण हुए हैं, वे 30 सितंबर 2023 तक तीन साल की प्रैक्टिकल ट्रेनिंग का का चयन कर सकेंगे। वे 30 सितंबर के भीतर आर्टिकल रजिस्ट्रेशन फॉर्म भी प्रदान कर सकते हैं।

ICAI ने कहा कि इंटरमीडिएट डायरेक्ट एडमिशन वाले छात्र, जिन्होंने पुराने प्लान के तहत इंटरमीडिएट प्रोग्राम में रजिस्ट्रेशन कराया है, उनकी तीन साल की प्रैक्टिकल ट्रेनिंग 30 सितंबर से पहले शुरू होगी।

वहीं जिन छात्रों ने शुरू में CPT और फाउंडेशन मार्ग के माध्यम से इंटरमीडिएट या इसके समकक्ष प्रोग्राम के लिए पंजीकरण कराया था और इंटरमीडिएट या इसके समकक्ष परीक्षा में भाग लिया था, लेकिन उत्तीर्ण नहीं हो पाए थे।उन्हें इसमें शामिल होने के लिए नौ महीने की प्रैक्टिकल ट्रेनिंग को पूरा करने की योयता से छूट दी गई है।

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*