“टेककृति” 2024 समारोह की मेजबानी करेगा IIT कानपुर, इस लिंक से करें रजिस्ट्रेशन  

1 minute read
techkriti 2024 samaroh ki mejbani karega iit kanpur

भारत का टॉप तकनीकी संस्थान IIT कानपुर तकनीकी क्षेत्र के उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से “टेककृति” 2024 (techkriti) की मेजबानी करने जा रहा है। इस समारोह में विभिन्न तकनीकी उद्यमियों के बीच प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई जाएंगी। इसके साथ ही तकनीकी उद्यमी IIT कानपुर के कैम्पस में अपने उत्पादों की स्टॉल लगाकर अपने उत्पादों की बिक्री भी कर सकेंगे।  

14 से 17 मार्च के बीच चलेगा कार्यक्रम 

IIT कानपुर के द्वारा होस्ट किए जाने वाले इस कार्यक्रम “टेककृति” (techkriti) का आयोजन दिनांक 14 मार्च 2024 से 17 मार्च 2024 के बीच किया जाएगा। इस समारोह में देश के प्रत्येक कोने से तकनीकी क्षेत्र से जुड़े उद्यमी भाग ले सकते हैं। यहाँ उन्हें उनके कौशल का प्रदर्शन करने और उनके नवीनकृत उत्पादों की स्टॉल लगाने का मौका दिया जाएगा। 

इस लिंक पर करें रजिस्ट्रशन 

IIT कानपुर की ओर से होस्ट किए जा रहे टेक स्टार्टअप कर्यक्रम टेककृति 2024 (techkriti) में भाग लेने के लिए इच्छुक उद्यमी ऑफिशियल वेबसाइट techkriti.org पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। 

विभिन्न प्रतियोगिताएं की जाएंगी आयोजित 

इस टेककृति 2024 (techkriti) उद्यमी समारोह में IIT कानपुर की तरफ से तकनीकी क्षेत्र के उद्यमियों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। इस समारोह में रोबो गेम्स, टेक ऑफ़, सॉफ्टवेयर कॉर्नर, डिज़ाइन और टेक्नोवेशन जैसे टेक कम्पटीशन्स का आयोजन किया जाएगा। 

विश्व की नामी टेक कंपनियों के एक्सपर्ट्स करेंगे समारोह में शिरकत 

IIT कानपुर के टेक समारोह टेककृति 2024 (techkriti) में विश्व की कई बड़ी टेक कंपनियों जैसे CISCO, Mastercard, Autodesk, StockGro और Altair आदि के एक्सपर्ट्स अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे और तकनीकी से जुड़े अपने अनुभव साझा करेंगे।  

इस समारोह में वर्तमान के ट्रेंडिंग टॉपिक्स जैसे Chat Gpt, A.I., Google Bard, Electric Vehicles, Drones, Blockchain और रोबोटिक्स आदि पर भी चर्चा की जाएगी। 

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*