बर्मिंघम यूनिवर्सिटी की भारतीय छात्रों को सौगात, ऑफर की INR 10 करोड़ की स्कॉलरशिप्स

1 minute read
birmingham university ne indian students ko offer ki INR 10 crore ki scholarships

यूनाइटेड किंगडम की बर्मिंघम यूनिवर्सिटी भारत के UG और PG छात्रों के लिए GBP 1 मिलियन (लगभग INR 10.52 करोड़) से ऊपर की छात्रवृत्ति की पेशकश कर रही है। इन स्कॉलरशिप्स का उद्देश्य एडवांस्ड अकादमिक और करिकुलम उपलब्धियों वाले भारतीय छात्रों को विश्वविद्यालय में अपनी पढ़ाई जारी रखने में सहायता करना है, जो ग्लोबल लेवल पर टॉप 100 यूनिवर्सिटीज में से एक है। अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए सितंबर 2024 इन्टेक के लिए एप्लीकेशंस खुले हैं। आवेदन करने के लिए इच्छुक छात्र यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट विजिट कर सकते हैं।

UG और PG के इन कोर्सेज को करने के लिए मिलती है स्कॉलरशिप्स

UG और PG कोर्सेज को कवर करने वाले 2024-25 अकादमिक ईयर के लिए स्कॉलरशिप्स को बिज़नेस, कंप्यूटर साइंस, आर्ट्स और लॉ, एनवायरनमेंट और फिजिक्स, जियोग्राफी, अर्थ एंड एनवायर्नमेंटल साइंस जैसे स्पेसिफिक अकादमिक इयर्स के लिए योग्यता-आधारित अवार्ड और आटोमेटिक ग्रांट में बांटा गया है।

स्कॉलरशिप पेशकश में UG छात्रों के लिए 20 उत्कृष्ट उपलब्धि पुरस्कार शामिल हैं, प्रत्येक का मूल्य GBP 4,000 (लगभग INR 4.21 लाख) है।

अलग-अलग स्कॉलरशिप्स के लिए इतनी दी जाती है राशि

साथ ही, PG छात्रों के लिए 15 इंडिया चांसलर स्कॉलरशिप उपलब्ध हैं, जिनमें से प्रत्येक स्कॉलरशिप की राशि GBP 2,000 (लगभग INR 2.10 लाख) है। ग्लोबल मास्टर्स स्कॉलरशिप ऑटोमेटेड रूप से प्रदान की जाती है और प्रति पुरस्कार GBP 2,000 प्रदान की जाती है। कंप्यूटर साइंस के लिए डीपमाइंड स्कॉलरशिप में 3 पुरस्कार शामिल हैं, प्रत्येक की राशि GBP 52,565 (लगभग INR 55.37 लाख) है।

ग्रेट स्कॉलरशिप 2024 विश्वविद्यालय में एक वर्षीय PG कोर्स करने वाले छात्रों के लिए GBP 10,000 (लगभग INR 10.53 लाख) का पुरस्कार प्रदान करता है। जीईईएस ग्लोबल फ्यूचर्स स्कॉलरशिप (भारत) प्रति पुरस्कार GBP 2,000 प्रदान करता है।

साथ ही, बिजनेस स्कूल मास्टर के छात्रों के लिए GBP मिलियन स्कॉलरशिप फंड यूके और अंतरराष्ट्रीय ऑफर होल्डर्स दोनों के लिए उपलब्ध है, जिसमें पूर्ण ट्यूशन फीस समर्थन तक के पुरस्कार शामिल हैं।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*