Noida School Summer Vacation : भीषण गर्मी के कारण बच्चों की गर्मी की छुट्टियों का हुआ ऐलान, 40 दिन बंद रहेंगे नोएडा के स्कूल

1 minute read

Noida School Summer Vacation : आगरा, कानपुर, नोएडा समेत उत्तर प्रदेश के कई शहर भीषण गर्मी से जूझ रहे हैं। ऐसे में बढ़ते तापमान को देखते हुए शिक्षा विभाग ने स्कूली छात्र-छात्राओं की छुट्टियां घोषित कर दी हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश में गर्मी और हीटवेव की स्थिति को देखते हुए शिक्षा विभाग ने शनिवार को परिषदीय स्कूलों में करीब 1 महीने के लिए अवकाश घोषित कर दिया है। बता दें कि अब सभी स्कूल 18 जून को खुलेंगे। वहीं यूपी के प्राइवेट स्कूलों में भी 20-25 मई, 2024 के बीच समर वेकेशन शुरू हो जाएगी।

Noida School Summer Vacation: आज से बंद हुए सभी प्राइमरी स्कूल

उत्तर प्रदेश शिक्षा विभाग ने बढ़ती गर्मी को देखते हुए नोएडा के सभी प्राइमरी स्कूलों में 20 मई, 2024 से समर वेकेशन घोषित करने का नोटिस जारी किया है। बता दें कि अब ये सभी स्कूल करीब 40 दिन बाद खुलेंगे। यानी कि कुछ स्कूल 18 जून के आस-पास खुल जाएंगे, कुछ जून के आखिरी हफ्ते में और कुछ जुलाई के पहले हफ्ते में खुलेंगे।

यह भी पढ़ें : Today School Assembly News Headlines (20 May) : स्कूल असेंबली के लिए 20 मई की मुख्य समाचार सुर्खियां

नोएडा में 45 डिग्री के पार पहुंचेगा पारा

मौसम विभाग के अनुसार, नोएडा में आज (20 मई) को तापमान 45 डिग्री के आस पास रहेगा। वहीं, न्यूनतम तापमान 20 डिग्री रहेगा। अनुमान है कि अगले एक हफ्ते नोएडा का आधिकतम तापमान 45 डिग्री तक जाएगा।

ऐसे ही अन्य न्यूज़ अपडेट्स के लिए जुड़े रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*