ऑस्ट्रेलिया ने की इंटरनेशनल स्टूडेंट्स को लेकर एक लेटेस्ट अनाउंसमेंट

1 minute read
ऑस्ट्रेलिया ने की इंटरनेशनल स्टूडेंट्स को लेकर एक लेटेस्ट अनाउंसमेंट

ऑस्ट्रेलिया गवर्नमेंट ने इंटरनेशनल स्टूडेंट्स के लिए कॉउंसिल की नई मेमबरशिप की अनाउंसमेंट की है। यह एक गवर्नमेंट इंडस्ट्री फॉरम है, जो सेक्टर के लिए पॉलिसी बनाने में गाइड का काम करती है। एक स्टेटमेंट में एजुकेशन मिनिस्टर, जेसन क्लेयर ने कहा कि अल्बानीस गवर्नमेंट इंटरनेशनल स्टूडेंट्स का ऑस्ट्रेलिया में स्वागत करती है और उनके ज़रूरी सहयोग को एहम मानती है। 

ऑस्ट्रेलिया का इंटरनेशनल एजुकेशन सेक्टर हमारा सबसे बड़ा एक्सपोर्ट है और इंटरनेशनल एजुकेशन हमारा ऑस्ट्रेलियाई असेट है। इसके साथ साथ मिनिस्टर क्लेयर ने ये भी कहा कि जूलियन हिल एमपी भी इंटरनेशनल एजुकेशन कॉउंसिल में सरकार को रिप्रेजेंट करेंगे। 

मेमबर्स की बात करें तो फिल हनीवुड से इंटरनेशनल एजुकेशन एसोसिएशन, इंटरनेशनल एजुकेशन एसोसिएशन ऑफ़ ऑस्ट्रेलिया के सीईओ; कैट्रिओना जैक्सन, Universities Australia के CEO; और स्टडीएडिलेड के चीफ एग्जीक्यूटिव जेन जॉनस्टोन शामिल हैं। इसके साथ कॉउंसिल ऑफ़ इंटरनेशनल स्टूडेंट्स ऑस्ट्रेलिया(CISA) इनकमिंग प्रेजिडेंट भी एक्स-ऑफिसियो मेंबर के तौर पर पार्टिसिपेट करेंगे। 

मिनिस्टर क्लेयर ने यह भी कहा कि COVID के बाद सेक्टर को आधा काट दिया गया था लें 2022 में अक्टूबर की शुरुआत पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 28 पर्सेंट बढ़ा हुआ देखने को मिला है। उन्होंने यह भी बताया कि स्टूडेंट वीज़ा बैकलॉग जो मई 2022 में 1,30,000 था घटकर दिसंबर 2022 में 30,000 नज़र आया है। 

इसके पीछे कुछ कारण एडिशनल स्टाफ को हायर करने की वजह से और पोस्ट स्टडी वर्क राइट एक्सटेंशन को हाईलाइट करने के कारण हुआ है जो सर्कार द्वारा पहले ही अनाउंस किया जा चुका है। 

क्लेयर ने अपनी स्टेटमेंट में यह भी कहा कि अभी भी काफी कुछ करना बाकी है। यह नई मेम्बरशिप में अनुभवी इंटरनेशनल एजुकेशन प्रैक्टिशनर्स शामिल हैं जो ग्रोथ और रिकवरी के माध्यम से सेक्टर का नेतृत्व करने में मददगार साबित होगा।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*