2023 में छात्रों की संख्या में बढ़ोतरी की उम्मीद, रखा जा रहा है सभी वीज़ा की अड़चनों पर ध्यान

1 minute read
2023 में छात्रों की संख्या में बढ़ोतरी की उम्मीद

स्टेकहोल्डर्स के अनुसार प्रोफेशनल शॉर्ट कोर्स संख्या में उछाल ने संकेत दिया है कि छह महीने के विजिटर वीज़ा स्प्रिंग में अड़चन में थे, और 2023 में एक ही समय में हो सकते हैं।

IHE द्वारा अनुरोध किए गए UKVI डेटा से पता चला है कि जो देश लंबी अवधि के स्टूडेंट वीज़ा के लिए रुचि में वृद्धि का अनुभव कर रहे हैं, संयोग से, विजिटर वीज़ा ब्याज में बहुत ही संवेदनशील वृद्धि का अनुभव कर रहे हैं। 

मई 2022 में विस्थापित यूक्रेनी नागरिकों के लिए वीज़ा पर की गई प्राथमिकताओं के साथ-साथ अप्रैल 2022 में मुद्दों के कारण, यह और भी बढ़ सकता है।

इलियट-बोमन ने अनुमान लगाया, “हमने छात्र मार्ग में वीज़ा देरी को ठीक किया है। 

वर्तमान में, सरकार के अनुसार, विज़िटर वीज़ा को प्रोसेस होने में औसतन 5 सप्ताह लग रहे हैं – इवनिंग स्टैंडर्ड के हालिया विश्लेषण ने भी पुष्टि की है कि 60,000 से अधिक विज़िटर वीज़ा को प्रोसेस करने में 50 दिन से अधिक का समय लगा।

इलियट-बोमन ने कहा कि TNE, हायर एजुकेशन और अंग्रेजी भाषा सीखने से रेवेन्यू सहित शिक्षा से संबंधित सभी एक्सपोर्ट्स को ट्रैक करना शुरू करने के लिए काम किया गया था।

इलियट-बोमन ने कहा, “हमें विज़िटर वीज़ा आवेदन प्रक्रिया में प्रोफेशनल शॉर्ट कोर्सेज को पहले ट्रैक करना शुरू करना होगा – यदि आने का उद्देश्य पढ़ाई करना है, तो उन्हें यह इंडिकेट करना होगा कि प्रोवाइडर मान्यता प्राप्त है। इसलिए एप्लीकेशन फॉर्म में एक संकेत होना चाहिए जो कहता है कि वे पढ़ाई के लिए आ रहे हैं।”

इलियट-बोमन को विश्वास है कि कुछ वीज़ा बैकलॉग यूक्रेन युद्ध के आसपास के मुद्दों से आए हैं, यह अभी भी कुछ ऐसा है जिसे अगले साल फिर से होने से पहले संबोधित करने की आवश्यकता है।

इलियट-बोमन ने यह भी कहा “छात्रों के लिए विज़िटर वीज़ा मार्ग में अंतर की पहचान करने की आवश्यकता है।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*