आंध्र प्रदेश के स्कूल आज से खुलेंगे, 17 जून तक आधे दिन होगी पढ़ाई

1 minute read
Tamil Nadu ke classrooms me STEM project ko laaegi L&T

आज से आंध्र प्रदेश में स्कूल खोल दिए जाएंगे। राज्य सरकार ने भीषण गर्मी के चलते अगले कुछ दिनों तक स्कूलों के समय में बदलाव किया है और 17 जून तक आधे दिन पढ़ाई कराने का निर्णय लिया गया है। 

एकेडमिक ईयर 12 जून को निर्धारित प्रोग्राम के अनुसार शुरू होगा। जून में गर्मी में बच्चों की सुरक्षा को लेकर 17 जून तक सुबह 7.30 बजे से 11.30 बजे तक क्लासेज चलेंगी और स्टूडेंट्स को सुबह 8.30 बजे रागी माल्ट और मिड-डे मील दिया जाएगा। 

एकेडमिक ईयर की शुरुआत करने के साथ ही आंध्र प्रदेश सरकार ने सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स को जगन अन्ना विद्या देवेना किट वितरित करने की व्यवस्था की है। हालांकि क्लासेज को फिर से शुरू करने के निर्णय को लेकर कुछ लोगों की असहमित भी सामने आई है।

राज्य में लू की स्थिति के बारे में चिंता जताई की गई है। कई ग्रुप्स ने गवर्मेंट से जून के अंत तक स्कूलों को फिर से खोलने को स्थगित करने का अनुरोध किया है। कुछ का कहना है कि जल्दी स्कूल खोलने से बच्चों में हीट स्ट्रोक का खतरा बढ़ सकता है।

सरकार से दोबारा विचार करके स्कूल खोलने की रिक्वेस्ट

ग्रप्स ने सरकार से जून के तीसरे सप्ताह के बाद स्कूलों पर दोबारा विचार करने और फिर खोलने की रिक्वेस्ट की है। आंध्र प्रदेश गवर्मेंट ने जून में गर्म मौसम के बारे में चिंताओं और चुनौतियों को स्वीकार किया है और कहा कि यदि आवश्यक हो तो गर्मी की छुट्टियों के संभावित विस्तार के संबंध में निर्णय लेने के लिए मौसम की स्थिति की निगरानी की जाएगी।

राज्य में इतनी है टोटल स्कूलों की संख्या

चाइल्ड इंफो और स्कूल इंफॉर्मेशन रिपोर्ट (2018-19) के अनुसार राज्य में टोटल 62,063 स्कूल हैं। इसके अलावा स्कूली एजुकेशन में सुधारों के लिए काफी योजनाएं लाई गई हैं। बीते दिनों राज्य सरकार ने नाॅन एकेडमिक एक्टविटीज के लिए टीचर्स की पोस्टिंग पर रोक लगाई थी।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*