अब अधिक फीस होने पर किश्तों में भुगतान कर सकेंगे मध्य प्रदेश के बीएड/एमएड स्टूडेंट्स 

1 minute read
ab adhik fees hone par kishto mein bhgtan kar sakenge b.edm.ed students

मध्य प्रदेश में इन दिनों कॉलेजों में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। पीजे और यूजी कोर्सेज में प्रवेश का दूसरा राउंड आरम्भ हो चुका है। मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग की ओर से फीस को लेकर एक नया नियम लागू किया गया है। अब बीएड और एमएड के छात्रों को पूरी फीस एकमुश्त जमा करनी होगी। इस नए नियम के कारण से बहुत से छात्र परेशान हो रहे थे। छात्रों की परेशानी को देखते हुए अब उच्च शिक्षा विभाग ने फीस किश्तों में जमा करने की छूट प्रदान कर दी है। 

5 हज़ार से अधिक फीस होने पर किश्तों में जमा कर सकेंगे छात्र 

मध्य प्रदेश के बीएड और एमएड के छात्र ज्यादा फीस होने के कारण कोर्स की फीस एक साथ जमा करने में असमर्थता महसूस कर रहे थे। इस समस्या को देखते हुए अब उच्च शिक्षा विभाग की ओर से कॉलेज की बीएड या एमएड की फीस INR 5000 से अधिक होने पर किश्तों में फीस जमा कर सकते हैं। 500 से कम फीस होने पर छात्रों को एकमुश्त फीस जमा करनी होगी।  

यह भी पढ़ें : स्कूल असेंबली के लिए 2 जून की मुख्य समाचार सुर्खियां

कॉलेजों ने पत्र लिखकर बताई थी समस्या 

इस संबंध में जबलपुर जिले के कुछ प्रमुख कॉलेजों जैसे नवयुग कला एवं वाणिज्य काॅलेज, सरदार पटेल ला काॅलेज, मैकलसुता काॅलेज डिंडौरी, अंजुमन इस्लामिया काॅलेज, एनइएस साइंस काॅलेज, एचबी काॅलेज आदि ने उच्च शिक्षा विभाग को पत्र लिखकर छात्रों की समस्या से अवगत कराया था। कॉलेजों के पत्र प्राप्त होने के बाद शिक्षा विभाग की ओर से यह निर्णय लिया गया है। 

यह भी पढ़ें : 01 जून 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*