आज से IIT दिल्ली में 2 दिन का एनुअल करियर फेस्ट ‘Pravritti 2023′ हो रहा है शुरू

1 minute read
aaj se iit delhi me 2 din ka annual career fest Pravritti 2023 ho raha hai shuru

ऑफिस ऑफ़ करियर सर्विसेज (OCS), IIT दिल्ली, 14 और 15 अप्रैल, 2023 को दो दिवसीय वार्षिक करियर फेस्ट, ‘Pravritti 2023’ का आयोजन करने जा रहा है, जिसका टॉपिक “Expanding Horizons” है।

इस वर्ष के उत्सव का उद्देश्य छात्रों को करियर के नए अवसरों का पता लगाने और विभिन्न क्षेत्रों में उद्योग के प्रोफेशंस से विभिन्न कैरियर के अवसरों पर वैलुएबल इनसाइट्स प्राप्त करने के लिए एक मंच प्रदान करना है।

आईआईटी दिल्ली के करियर सेवा ऑफिस के प्रमुख डॉ अनिश्य मदान ने कहा कि “Pravritti 2023 में उपस्थित लोगों के लिए कई गतिविधियों के साथ एक रोमांचक कार्यक्रम होने का वादा किया गया है, जिसमें नौकरी और इंटर्नशिप फेयर, इंटरैक्टिव करियर इनसाइट्स सेशन, इन्फोर्मटिव वर्कशॉप्स, प्रतियोगिताएं आदि शामिल हैं। ये गतिविधियां छात्रों को अपने कौशल को बढ़ाने और उद्योग के पेशेवरों से जुड़ने में सक्षम बनाती हैं। . प्रवृत्ति 2023 के तहत आयोजित सभी गैर-भर्ती कार्यक्रम गैर-आईआईटी दिल्ली के छात्रों के लिए भी खुले हैं।

यह इनोवेटिव प्रोग्राम छात्रों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय संगठनों की संस्कृतियों से जुड़ने और समझने में मदद करने के लिए तैयार है। यह छात्रों को विभिन्न क्षेत्रों में विभिन्न भर्तीकर्ताओं को समझने और तुलना करने की अनुमति देने का प्रयास करता है और उन्हें प्रतियोगिताओं और कार्यशालाओं के माध्यम से उनकी क्षमताओं को समझने और बनाने में मदद करता है।

Pravritti संगठनों को आईआईटी दिल्ली के छात्रों के साथ जुड़ने और संभावित कर्मचारियों को खोजने का एक उत्कृष्ट अवसर प्रदान करती है। लगभग 50 कंपनियों ने रुचि दिखाई है और आईआईटी दिल्ली के छात्रों की भर्ती के लिए उत्सव के दौरान भौतिक रूप से/वर्चुअल रूप से परिसर का दौरा करेंगी।

आयोजन के लिए छात्रों को तैयार करने के लिए मार्च 2023 तक प्री-फेस्ट प्रोग्राम शुरू हो चुके हैं। इसके अलावा, छात्रों को तैयार करने और करियर के अवसरों का अधिकतम लाभ उठाने के लिए वेबिनार, मॉक इंटरव्यू और अन्य प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गईं। छात्रों को आगे मार्गदर्शन और सहायता प्रदान करने के लिए उत्सव के बाद के प्रोग्राम की भी योजना बनाई जा रही है।

महत्वपूर्ण न्यूज़ अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*