कनाडा में स्टूडेंट ग्रुप्स ने किया अंतरराष्ट्रीय छात्रों पर लगी वर्क लिमिट हटने का स्वागत

1 minute read
कनाडा में स्टूडेंट ग्रुप्स ने किया अंतरराष्ट्रीय छात्रों पर लगी वर्क लिमिट हटने का स्वागत

कनाडाई सरकार ने 15 नवंबर 2022-31 दिसंबर, 2023 तक के लिए अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए प्रति सप्ताह 20 घंटे की कार्य सीमा को टेम्पररी रूप से हटा दिया है। ऐसा करने के पीछे कारण था कनाडा में लेबर शॉर्टेज का होना। इस खबर से स्टूडेंट्स ग्रुप खुश हैं क्योंकि यह अंतरराष्ट्रीय छात्रों को अपने फाइनेंशियल बर्डन को दूर करने में सहायता देगा और यह कदम कनाडा में लेबर शॉर्टेज को भी दूर करने में मदद देगा।

कैमोसुन कॉलेज स्टूडेंट सोसाइटी (CCSS) की एक्सटर्नल एग्जीक्यूटिव जैसि निकोई अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए इस कदम को लेकर काफी उत्साहित हैं।

निकोई कहती हैं कि “वर्क लिमिट हटने के दो पहलू हैं, जो कि आप जानते हैं,”। “सबसे पहले, हम जिस समय में हैं, और सब कुछ कितना महंगा है, यह वास्तव में एक बढ़िया निर्णय है क्योंकि जब से छात्रों के लिए चीजों को खरीदने या छात्रों के लिए एक किफायती वातावरण में रहने के लिए इन्फ्लेशन की मार पड़ी है, तब से कनाडा में रहना कुछ हद तक कठिन हो रहा है … इसलिए, अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए जो सीमा हटाई गई है, वह काफी अच्छा निर्णय है। हमें खुशी है कि ऐसा हो रहा है।”

ब्रिटिश कोलंबिया फेडरेशन ऑफ स्टूडेंट्स (BCFS) की चेयरपर्सन मेलिसा चिरिनो भी वर्षों से वर्क लिमिट हटने की उम्मीद कर रही हैं। वह कहती हैं कि अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए खुद का समर्थन करने और काम के माहौल को चुनने के लिए सही दिशा में यह एक अच्छा पहला कदम है, जिसमें वे सुरक्षित महसूस करते हैं। हालांकि, अभी भी बहुत काम किया जाना बाकी है।

मेलिसा ने आगे कहा कि “हम वर्क लिमिट हटाने के लिए वर्षों से पूछ रहे हैं”। “यह बहुत अच्छा कदम है, लेकिन हम यह भी जानते हैं कि बहुत सारे काम हैं जो अभी भी किए जाने हैं।”

चिरिनो का यह भी कहना है कि अगला कदम अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए ट्यूशन फीस को रेगुलेट करना है, ताकि वे अपनी पढ़ाई की हाई कॉस्ट का भुगतान करने के लिए संघर्ष किए बिना कनाडा में रह सकें।

चिरिनो ने यह भी कहा कि “हम मानते हैं कि अगले कदम में कॉस्ट ऑफ स्टडिंग को कम करना शामिल है”। “छात्र, सामान्य रूप से, शिक्षा की लागत के साथ संघर्ष कर रहे हैं … मुझे लगता है कि कभी-कभी लोग यह भूल जाते हैं कि सभी अंतरराष्ट्रीय छात्रों के पास अपनी अंतरराष्ट्रीय फीस का भुगतान करने के लिए बहुत अधिक पैसा नहीं बचा है जो उच्च किराए की कीमतों के साथ बढ़ता रहता है … उम्मीद है, भविष्य में, हम फीस कम कर सकते हैं और सभी के लिए अपनी शिक्षा प्राप्त करने के लिए इसे और अधिक टिकाऊ बना सकते हैं।”

कनाडा में वर्क लिमिट हटने से सारे अंतरराष्ट्रीय छात्र गद-गद हैं, और कनाडाई सरकार के इस सराहनीय काम की तारीफ की जा रही है। कनाडा की कैरोलिना सी. LinkedIn पर पोस्ट में लिखती हैं कि “हेलो इंटरनेशनल स्टूडेंट्स 👋🏼 और रिक्रूटर्स जो हमें हायर करना चाहते हैं! एक बढ़िया खबर है! हम अब अकादमिक ईयर के दौरान 20 घंटे/सप्ताह ऑफ-कैंपस काम तक सीमित नहीं हैं। कनाडा में लबोर शॉर्टेज को दूर करने में मदद के लिए आज सुबह इस टेम्पररी उपाय की घोषणा की गई है। कनाडाई सरकार को बहुत-बहुत धन्यवाद। हम में से कुछ के लिए, यह जीवन बदलने वाला अवसर होगा!

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*