EcoSoul Home ने भारत में सस्टेनेबल एंटरप्रेन्योरशिप को बढ़ावा देने के लिए IIM रायपुर के साथ की साझेदारी

1 minute read

EcoSoul Home, एनवायर्नमेंटल फ्रेंडली प्रोडक्ट कंपनी, ने IIM रायपुर के साथ एक समझौता ज्ञापन (MoU) किया है। ऐसा करने के पीछे उद्देश्य अकादमिक और इंडस्ट्री के बीच बातचीत को बढ़ावा देना है।

एक ऑफिशियल रिलीज़ के अनुसार, MoU भारत में उभरते उद्यमियों के लिए उद्यमिता विकास इन्क्यूबेटरों/एक्सेलरेटर की आवश्यकता को पूरा करने के लिए सक्रिय सहयोग के लिए एक रूपरेखा की रूपरेखा तैयार करता है।

इस साझेदारी के हिस्से के रूप में, उद्यमियों को सहयोगी तरीके से परामर्श और वैश्विक नेटवर्क तक पहुंच प्रदान करने के लिए संयुक्त प्रयास किए जाएंगे। सहयोग के क्षेत्रों में प्रबंधन विकास कार्यक्रम, लाइव इंडस्ट्री प्रोजेक्ट्स, स्टूडेंट इंटर्नशिप और जॉइंट वेंचर शामिल होंगे, विज्ञप्ति में उल्लेख किया गया है। “इस साझेदारी का उद्देश्य उभरते हुए उद्यमियों को उद्योग के विशेषज्ञों से सीखने और लाइव इंडस्ट्री प्रोजेक्ट्स, इंटर्नशिप और जॉइंट वेंचर प्रोजेक्ट्स के माध्यम से अनुभव प्राप्त करने के लिए एक मंच प्रदान करना है। हमें विश्वास है कि हमारा सहयोग स्थायी और पर्यावरण के अनुकूल उद्यमियों की अगली पीढ़ी को पोषित करने में मदद करेगा,” आईआईएम रायपुर के निदेशक राम कुमार काकानी ने कहा।

इस साझेदारी का उद्देश्य भारत में परमानेंट और पर्यावरण के अनुकूल उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए इकोसोल होम और IIM रायपुर के बीच सहयोग को सुगम बनाना है। इसके अलावा, साझेदारी दोनों संगठनों को देश में उद्यमिता और इनोवेशन को प्रोत्साहित करने के लिए अपने नॉलेज और स्किल्स का उपयोग करने की अनुमति देगी।

इसी प्रकार की और अधिक महत्वपूर्ण न्यूज़ अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*