IIM रोहतक के प्लेसमेंट सेशन में INR 37.25 लाख रहा एवरेज CTC, शामिल रहे ये दिग्गज रिक्रूटर्स

1 minute read
iim rohtak ke placement session mein INR 37 lakh raha average ctc

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, रोहतक (आईआईएम रोहतक) ने अपने पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम (PGP) के 13वें बैच के लिए प्लेसमेंट सीज़न का शानदार समापन किया है।

इस संस्थान की रिपोर्ट के अनुसार, प्लेसमेंट के लिए कॉस्ट टू कंपनी (CTC) INR 19.27 लाख दर्ज की गई है, जो पिछले वर्ष के औसत INR 18.73 लाख की तुलना में 3% की वृद्धि दर्शाती है।

बैच के शीर्ष 10% को INR 37.25 लाख का एवरेज CTC प्राप्त हुआ, जबकि शीर्ष 25% और 50% को क्रमशः INR 29.28 लाख और INR 24.13 लाख का आकर्षक ऑफर मिला।

ये रिक्रूटर्स रहे शामिल

आईआईएम रोहतक के प्लेसमेंट ड्राइव में 200 से अधिक कंपनियों ने भाग लिया, जो एक विविध भर्ती परिदृश्य को प्रदर्शित करता है। इनमें 70 से अधिक नए रिक्रूटर्स शामिल थे, जिनमें Airtel Payments Bank, Bloomberg, Decathlon, Dell, Havells, IDBI Bank, और Maruti Suzuki जैसे प्रमुख नाम शामिल थे।

ये रिक्रूटर्स करते आ रहे हैं इस संस्थान के छात्रों को रिक्रूट

Adobe, Aditya Birla, Tata Steel, Amazon, Barclays, Capgemini, Cognizant, ICICI Bank, Mahindra & Mahindra, OfBusiness, और Reliance Retail जैसे स्थापित भर्तीकर्ताओं ने संस्थान के प्रतिभा पूल में अपना भरोसा प्रदर्शित करना जारी रखा।

सभी एरियाज पर रही मांग

सेल्स और मार्केटिंग सबसे अधिक मांग वाले डोमेन के रूप में उभरा, जो कुल प्रस्तावों का 30% था, जो पिछले वर्ष के 21% से उल्लेखनीय वृद्धि है। 27% ऑफर्स के लिए जिम्मेदार, जनरल मैनेजमेंट और ह्यूमन रिसोर्स का बारीकी से पालन किया गया।

प्रोडक्ट मैनेजमेंट, आईटी और ऑपरेशंस में मांग में वृद्धि देखी गई, जिसमें कुल ऑफर्स का लगभग 20% शामिल है, जो इस वर्ष पिछले वर्ष की तुलना में 15% से अधिक है। इसके साथ ही साथ, 15% ऑफर बैंकिंग, फिनांशियल सर्विसेज एंड इंशरोरेन्स (BFSI) और फिनटेक डोमेन में थे, 8% कंसल्टेंसी में थे।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*