IIM तिरुचिरापल्ली ने की हेल्थकेयर मैनेजमेंट में पोस्टग्रेजुएट सर्टिफिकेट की शुरुआत, यहां देखें पूरी डिटेल

1 minute read
IIM Tiruchirappalli ne healthcare management me PG certificate programme offer kiya hai

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) तिरुचिरापल्ली ने हेल्थकेयर मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट सर्टिफिकेट प्रोग्राम की पेशकश की है। हेल्थकेयर मैनेजमेंट में यह नया प्रोग्राम स्वास्थ्य सेवा और उससे संबंधित प्रोफेशनल, सलाहकारों और उद्यमियों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो ग्लोबल हेल्थकेयर के लिए अपनी नाॅलेज और स्किल बढ़ाना चाहते हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह प्रोग्राम 12 महीने का होगा और इसमें 171 घंटे की इंटरैक्टिव एजुकेशन होगी जो स्वास्थ्य देखभाल और हेल्थकेयर मैनेजमेंट के पहलुओं और नाॅलेज पर होंगी। इसके अलावा क्लासेज के दौरान ही कैंडिडेट्स को प्रैक्टिस संबंधित जानकारी भी दी जाएगी।

इसके अलावा इस प्रोग्राम में प्रोफेशनल को शुरुआत से अंत तक हेल्थकेयर के लिए उपयोग किए जाने वाले उपकरणों और तकनीकों के बारे में बताया जाएगा।

यह भी पढ़ें- जामिया मिलिया इस्लामिया में शार्ट टर्म स्किल कोर्सेज करने के लिए 31 दिसंबर तक करें अप्लाई, यहां देखें कोर्सेज की लिस्ट

कैंडिडेट्स को बता दें कि इस प्रोग्राम के लिए एप्लिकेशन शुरू हो चुके हैं। कैंडिडेट्स इंस्टिट्यूट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि कैंडिडेट्स ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। 

इतनी है योग्यता

हेल्थकेयर मैनेजमेंट में पोस्टग्रेजुएट सर्टिफिकेट कोर्स करने के लिए कम से कम 50 प्रतिशत अंक या समकक्ष सीजीपीए वाले किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएशन कंप्लीट होना आवश्यक है। इसके अलावा न्यूनतम 2 से अधिक वर्षों का एक्सपीरियंस भी होना चाहिए।

कोर्स कंप्लीट होने के बाद मिलेगा सर्टिफिकेट

हेल्थकेयर मैनेजमेंट में पोस्टग्रेजुएट सर्टिफिकेट प्रोग्राम कंप्लीट होने के बाद कैंडिडेट्स तिरुचिरापल्ली की एजुकेशन के लिए एलिजिबिल होंगे और उन्हें सर्टिफिकेट दिया जाएगा। इससे उन्हें प्लेसमेंट में हेल्प मिलने के साथ ही करियर में ग्रोथ में हेल्प मिलेगी। 

IIM तिरुचिरापल्ली के बारे में

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) तिरुचिरापल्ली भारत के तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में है और यह सार्वजनिक बिजनेस स्कूल है। यह भारत का 11वां इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट है और इसकी स्थापना 4 जनवरी 2011 को हुई थी। इसे NIRF द्वारा प्रबंधन स्कूलों में 15वां स्थान दिया गया है।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*