वीज़ा प्रोसेस की तरफ कनाडा द्वारा लिया गया एक अनोखा कदम, भारतीय छात्रों के लिए अच्छी खबर

1 minute read
34 views
भारतीय छात्रों के लिए कनाडाई वीज़ा प्रोसेस से अच्छी खबर

भारतीय छात्रों के लिए कनाडा सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों और बेहतरीन कदमों में एक और कदम कनाडा द्वारा लिया जा रहा है। 30 नवंबर 2022 को कनाडाई इमिग्रेशन मिनिस्टर शॉन फ़्रेज़र ने बताया कि देश का नव घोषित इंडो-पैसिफिक रीजन भारत और अन्य देशों से अधिक छात्रों और इमिग्रेंट्स को कनाडा लाने में मदद करेगा। 

शॉन फ़्रेज़र ने अपनी अनाउंसमेंट में बताया कि भारत में नई दिल्ली, चंडीगढ़ और अन्य देशों के वीज़ा एप्लीकेशन प्रोसेसिंग कैपेसिटी की स्पीड को बढ़ाने हेतु कनाडा आने वाले पांच सालों में $74.6 मिलियन का निवेश करेगा। यह भारत से आए न्यूकमर्स और छात्रों के लिए एक बड़ी खबर है जिससे भारतियों को काफी लाभ होगा। कनाडा में भारतियों की गिनती फिलहाल लगभग 225,000 देखने को मिली है। 

इमिग्रेशन मिनिस्टर ने अपनी घोषणा में इस बात की पुष्टि की है कि यह फंडिंग कनाडा के इंटरनेशनल स्टूडेंट प्रोग्राम को मज़बूती देगा। उन्होंने कहा कि इंटरनेशनल स्टूडेंट्स को परमानेंट रेजिडेंस और जॉब के अवसर देना उन्हें कनाडा में रहने के ख्याल की तरफ आकर्षित करेगा। साथ ही यह इन्वेस्टमेंट स्किलड स्टूडेंट्स को कनाडा का वर्कर बनने की तरफ लेकर जाएगा। यह प्रोसेस कनाडा के प्रेज़ेंट और भविष्य की इकॉनमी को इम्प्रूव करने में मददगार साबित होगा। 

शॉन फ़्रेज़र ने अपनी घोषणा में यह भी कहा कि इंडो-पैसिफिक रीजन कनाडा के इमिग्रेशन के लिए काफी ज़रूरी है और भविष्य में भी रहेगा। आज की यह अनाउंसमेंट कनाडा वीज़ा के एप्लीकेशन प्रोसेसिंग कैपेसिटी को बूस्ट करने के लिए है। जैसा कि हम अगले साल और आने वाले सालों में छात्रों के एडमिशन को रिकॉर्ड करने वाले हैं, यह फंडिंग उनके लिए काफी फायदेमंद साबित होगी जो कनाडा विज़िट, स्टडी, वर्क या रहने के पर्पस से आना चाहते हैं। 

यह फंडिंग न सिर्फ इंटरनेशनल स्टूडेंट्स बल्कि इंटरनेशनल तौर पर ग्रोथ देख रहे भारतियों के लिए एक बड़ी खबर है। तो अगर आप उनमें से हैं जो कनाडा में नौकरी करने का या रहने का सपना देखते हैं तो यह कदम आपके सपनो को बूस्ट करेगा। इसके साथ यह कनाडा की इकॉनमी ग्रोथ के साथ ओवरऑल ग्रोथ के लिए भी बेहतरीन इनिशिएटिव है।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

 

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*