IIM बैंगलोर ने बिजनेस मॉडल पर शाॅर्ट टर्म डिजिटल कोर्स किया लाॅन्च, यहां देखें एडमिशन से संबंधित पूरी डिटेल

1 minute read
IIM Bangalore ne business model me short term digital course launch kiya hai

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) बैंगलोर ने डिजिटल लर्निंग वर्टिकल IIMBx के माध्यम से न्यू एज बिजनेस मॉडल पर शाॅर्ट टर्म कोर्स लाॅन्च किया है। यह शाॅर्ट टर्म कोर्स फ्री है और इस कोर्स को करने के इच्छुक कैंडिडेट्स को फीस नहीं देनी होगी। कोर्स की पढ़ाई ऑनलाइन मोड में होगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह कोर्स भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय के ऑनलाइन एजुकेशन प्लेटफाॅर्म SWAYAM (Study Webs of Active–Learning for Young Aspiring Minds) पर पेश किया जाने वाला छह सप्ताह का ऑनलाइन प्रोग्राम है। इस कोर्स में ग्रेजुएट, बिजनेस मैनेजमेंट के पोस्टग्रेजुएट, प्रोफेशनल और बिजनेस करने वाले लोग इस कोर्स में एडमिशन ले सकते हैं। 

कैंडिडेट्स को बता दें कि यह कोर्स संस्थान के सहायक संकाय और एक अनुभवी उद्यमी प्रोफेसर के. गणेश की ओर से डिजाइन किया गया है और इसका उद्देश्य कैंडिडेट्स को नए बिजनेस मॉडल की समझ हासिल करने में मदद करना है।

कोर्स में इस तरह होगी पढ़ाई

इस कोर्स में मार्केटप्लेस, एग्रीगेटर्स, प्लेटफॉर्म, डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर बिजनेस के अलावा नए बिजनेस मॉडल पर आधारित चैप्टर्स शामिल किए गए हैं जो कैंडिडेट्स के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं। इस कोर्स में बिजनेस मॉडल की बारीकियां भी बताई जाएंगी और डिजिटल युग में कंपनियों की क्या जरूरत है और कंपनियां कैसे काम कर रही हैं के बारे में बारे में भी बताया जाएगा। 

IIM Bangalore ne business model me short term digital course launch kiya hai
Source- SWAYAM

29 फरवरी तक कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

कोर्स में एडमिशन के लिए 29 जनवरी 2024 से रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है और कैंडिडेट 29 फरवरी 2024 तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

एडमिशन के लिए इस तरह करें रजिस्ट्रेशन

शाॅर्ट टर्म कोर्स में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस इस प्रकार हैः

  • कैंडिडेट्स को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट onlinecourses.swayam2.ac.in/imb24_mg57/preview पर जाना होगा।
  • अब होम पेज पर दिए गए रजिस्ट्रेशन टैब पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद मांगी गई डिटेल सबमिट करें और रजिस्ट्रेशन करें।
  • अब डाॅक्यूमेंट्स अपलोड करें और एप्लिकेशन सबमिट करें।
  • कैंडिडेट्स आवेदन पत्र का प्रिंटआउट भी ले सकते हैं।

IIM बैंगलोर के बारे में

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIMB) एशिया में मैनेजमेंट का अच्छा इंस्टिट्यूट है। 2017 के IIM एक्ट के तहत इसकी स्थापना की गई थी। IIMB में डिग्री प्रोग्राम्स में लगभग 1,200 छात्र हैं। यहां से बिजनेस से जुड़े कोर्सेज की पढ़ाई करने के बाद बड़ी कंपनियों में अच्छे सैलरी पैकेज पर जाॅब्स मिलती हैं।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*