यूएस वापस आ रहे इंटरनेशनल स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर

1 minute read
यूएस वापस आ रहे इंटरनेशनल स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर

छुटिया ख़त्म होने के साथ आने वाले बदलावों में कुछ मुश्किल फैसलों का आगमन भी होता नज़र आ रहा है। यह खबर इंटरनेशनल स्टूडेंट्स के लिए अहम के साथ-साथ कठिन भी साबित हो सकती है। इंटरनेशनल स्टूडेंट्स जो अपनी फैमिलीज़ से मिलकर वापस यूएस लौट रहे हैं उनका कोविड टेस्ट में नेगेटिव होना आवश्यक है। 

यह जानकारी ख़ास तौर पर उनके लिए है जो अपने परिवारों से चीन, हॉन्ग कॉन्ग और मकाओ जैसे रीजन से मिलकर वापस यूएस में कदम रख रहे हैं। 

यह प्रोसेस 5 जनवरी 2023 से शुरू किया जाएगा। सभी एयर पैसेंजर्स जो दो साल और उससे अधिक उम्र के हैं और चीन से आ रहे हैं उन्हें अमेरिका की यात्रा करने के लिए COVID 19 में नेगेटिव रिज़ल्ट लाना आवश्यक है। इसके साथ यह भी आवश्यक है की FDA द्वारा अप्रूवड टेस्ट की रिपोर्ट आपके चीन, हॉन्ग कॉन्ग और मकाओ से डिपार्चर के ज़्यादा से ज़्यादा दो दिन पहले का हो। 

सवाना की स्कूल और यूनिवर्सिटीज जैसे सवाना कॉलेज ऑफ़ आर्ट एंड डिज़ाइन, जॉर्जिया सॉउथर्न यूनिवर्सिटी आर्मस्ट्रांग कैंपस और सवाना स्टेट यूनिवर्सिटी, चीन और बाकी कंट्रीज़ से आने वाले इंटरनेशनल स्टूडेंट्स की बढ़ती जनसंख्या के लिए एक हब की तरह नज़र आता है। 

इन इंस्टीट्यूशन में पब्लिक हैल्थ इमरजेंसी रिस्पांस प्लान भी मौजूद हैं जिससे वहां रहने और पढ़ने वाले स्टूडेंट्स की सभी सिचुएशन में सहायता की जा सके। 

डिपार्चर से पहले टेस्टिंग और नेगेटिव रिज़ल्ट की अहमियत के पीछे, कम से कम इन्फेक्टेड पैसेंजर्स को एयरप्लेन में बोर्ड कराना और यूएस में इन्फेक्टेड स्टूडेंट्स की तादात को नियत्रण में लाना है। 

CDC ने भी इस बात पर गौर कर के कहा की यह प्रोसेस वायरस को फैलने से रोकने के साथ साथ नए वैरिएंट्स के बारे में भी जानकारी देने में सक्सेसफुल साबित होगा।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*