ऑस्ट्रेलिया ने परमानेंट इमीग्रेशन वीज़ा 2 साल के लिए बढ़ाया

1 minute read
ऑस्ट्रेलिया ने परमानेंट इमीग्रेशन वीज़ा बढ़ाया

ऑस्ट्रेलिया में नौकरी की तलाश करने वाले छात्रों के लिए अच्छी ख़बर आयी है। ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने 2 सितम्बर को घोषणा की है कि वह अपना परमानेंट इमीग्रेशन कोटा पढ़ाई के बाद 2 साल के लिए बढ़ा रही है। वह चालू वित्त वर्ष में अपने परमानेंट इमीग्रेशन इंटेक को 35,000 से बढ़ाकर 195,000 कर रही है। 

ऑस्ट्रेलिया ने परमानेंट इमीग्रेशन वीज़ा बढ़ाने की बात तब कि है जब ऑस्ट्रेलिया कौशल और श्रम की कमी से जूझ रहा है। गृह मंत्री क्लेयर ओ’नील ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया राष्ट्रीय हित में अपने इमीग्रेशन कार्यक्रम के पुनर्निर्माण के लिए एक पैनल स्थापित करेगा। 

ऑस्ट्रेलिया ने इमीग्रेशन कोटा क्यों बढ़ाया?

  • ओ’नील ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई नर्सें पिछले दो वर्षों से डबल और ट्रिपल शिफ्ट में काम कर रही हैं, ग्राउंड स्टाफ की कमी के कारण उड़ानें रद्द की जा रही हैं। 
  • ओ’नील ने कहा, “हमारा ध्यान हमेशा पहले ऑस्ट्रेलियाई नौकरियों पर होता है, और इसीलिए शिखर सम्मेलन में महिलाओं और अन्य हाशिए के समूहों की भागीदारी पर इतना ध्यान केंद्रित किया गया है।”
  • ओ’नील ने कहा कि कई “सर्वश्रेष्ठ और प्रतिभाशाली दिमाग” ऑस्ट्रेलिया के बजाय कनाडा, जर्मनी और ब्रिटेन में प्रवास करना पसंद कर रहे थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के आव्रजन कार्यक्रम को 70 से अधिक अद्वितीय वीज़ा कार्यक्रमों के साथ “आक्रामक रूप से जटिल” के रूप में वर्णित किया।
  • जॉब्स एंड स्किल्स समिट के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री एंथनी अल्बनीज ने गुरुवार को घोषणा की कि देश में स्किल्स की कमी को कम करने के लिए 1.1 बिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर ($ 748,000) की लागत से अगले साल व्यावसायिक शिक्षा स्कूलों में 180,000 मुफ्त स्थानों को बंद कर दिया जाएगा।
  • ऑस्ट्रेलिया ने महामारी में 20 महीने के लिए एक लोकतांत्रिक देश के कुछ सबसे सख्त अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंध लगाए और धीरे-धीरे पिछले साल दिसंबर से कुशल श्रमिकों के लिए फिर से खोल दिया।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*