पढ़ने के दौरान ही यूके में पाएं स्किल्ड वर्कर वीज़ा

1 minute read
पढ़ने के दौरान ही यूके में पाएं स्किल्ड वर्कर वीज़ा

2023 से यूके में स्टूडेंट वीज़ा के बारे में सभी चिंताओं के बीच, ऐसे तरीके हैं जिनसे छात्र विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन होने से पहले ही अपनी स्थिति को वर्क वीज़ा में बदल सकते हैं।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए, लंदन स्थित वीज़ा और इमिग्रेशन विशेषज्ञ, A Y & J Solicitors, यूनाइटेड किंगडम के डायरेक्टर यश दुबल ने कहा, यूके सरकार देश में रहने और वर्कफोर्स में योगदान करने के इच्छुक अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए बाधाओं को दूर करने के लिए कदम उठा रही है।

पहले, एक छात्र को डिग्री-लेवल की योग्यता की आवश्यकता होती थी, भले ही उसने अन्य माध्यमों से आवश्यक स्किल्स और अनुभव प्राप्त किया हो और डबल ने इस तरह की आवश्यकता को ‘अनावश्यक बाधा’ के रूप में संदर्भित किया।

इसके अतिरिक्त, डिग्री-लेवल की योग्यता की आवश्यकता को हटाना यूके में सर्वश्रेष्ठ और प्रतिभाशाली वैश्विक प्रतिभा को आकर्षित करने के सरकार के घोषित लक्ष्य के अनुरूप है।

इसके अलावा, यह परिवर्तन स्किल्ड वर्कर वीज़ा को कॉम्प्रिहेंसिव केटेगरी के व्यक्तियों के लिए अधिक सुलभ बना देगा और उन्हें यूके की अर्थव्यवस्था में अपने स्किल्स और स्पेशलाइजेशन का योगदान करने की अनुमति देगा। यूके के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रतिभाओं को समर्थन देना और आकर्षित करना जारी रखना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे देश में इनोवेशन और डेवलपमेंट को बढ़ावा मिलेगा।

पिछले महीने, ऋषि सनक सरकार ने घोषणा की कि वह इसके लिए मजबूत कदम उठाएगी क्योंकि देश में नेट माइग्रेशन जून 2022 में रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया था।

British Office for National Statistics (ONS) ने हाल ही में प्रकाशित डेटा दिखाता है कि यूके में नेट माइग्रेशन जून 2022 तक बढ़कर 504,000 हो गया। यह बड़ा उछाल पूर्व-BREXIT लेवल्स से अधिक है। अधिकांश आगमन नॉन-यूरोपीय संघ के देशों से थे।

एस्टिमेटेड 1.1 मिलियन लंबी अवधि के अप्रवासी इस अवधि में आए, जो पिछले वर्ष की तुलना में 435,000 अधिक थे। ब्रिटेन छोड़ने वालों में सबसे बड़ा अनुपात यूरोपीय संघ के नागरिक थे। तीन नई वीजा योजनाएं – यूक्रेनियन, अफगान और हांगकांग ब्रिटिश नागरिकों के लिए – आगमन की संख्या में लगभग 138,000 जोड़ा गया। इसके अलावा आने वाले छात्रों की संख्या भी बढ़ी है।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*