अमेरिका से भारतीय छात्रों के डिपोर्टेशन के मुद्दे को गंभीरता से उठाएंगे आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगनमोहन रेड्डी

1 minute read
USA se dpeort kiye gaye Indian students ke mudde ko uthaenge Andhra Pradesh ke CM YS Jagmohan Reddy

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने अमेरिका से कुछ तेलुगु छात्रों को वापस भेजे जाने की जानकारी ली है। रिपोर्टों के अनुसार, विदेश में पढ़ाई का सपना पूरा करने के लिए अमेरिका गए कम से कम 21 भारतीयों को इमीग्रेशन मुद्दे के कारण वापस भेज दिया गया है।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने इस घटना के बारे में पूछताछ की, क्योंकि अमेरिका गए छात्रों के समूह में तेलुगु भी थे।

एक अधिकारी ने कहा कि “रेड्डी इस मामले को देख रहे हैं और इसे जल्द से जल्द हल करने के लिए भारत सरकार के विदेश मंत्रालय को संबोधित करेंगे क्योंकि सभी छात्रों के पास हायर एजुकेशन के लिए वैलिड यूएसए वीजा है।

हालाँकि भारतीय छात्रों के पास उचित स्टडी वीज़ा था, लेकिन छात्रों को विदेश में अपनी अध्ययन योजना को आगे बढ़ाने के लिए देश में प्रवेश करने की अनुमति नहीं थी।

इस घटना के बाद आंध्र प्रदेश सरकार ने कहा है कि CBP अधिकारियों को इन छात्रों को एडमिशन देने पर विचार करना चाहिए। इसके अलावा, राज्य सरकार ने छात्रों से अमेरिकी अधिकारियों के किसी भी सवाल का जवाब देने के लिए तैयार रहने और नॉन-इमिग्रेंट वीजा कानूनों को समझने और विश्वविद्यालय और कोर्सेज के बारे में ज्ञान प्राप्त करने सहित वित्तीय और अन्य प्रासंगिक दस्तावेजों पर सभी सबूत ले जाने की अपील की। वहीं अन्य छात्र विदेश में अपने पढ़ाई के लिए योजना बना रहे हैं।

ये हैं सहायता पाने के लिए कांटेक्ट नंबर्स

सहायता की आवश्यकता वाले छात्र 24/7 उपलब्ध APNRT सोसाइटी के हेल्पलाइन नंबर, +91 863 2340678 और +91 85000 27678 (Whatsapp) पर संपर्क कर सकते हैं। वे ईमेल [email protected] और [email protected] का भी उपयोग कर सकते हैं।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*