UP Police Constable Exam : जानें कब हो सकती है यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा? वायरल नोटिस पर बोर्ड कि क्या रही प्रतिक्रिया

1 minute read
UP Police Constable Exam

UP Police Constable Exam : 17 और 18 फरवरी को आयोजित पुलिस कांसटेबल की परीक्षा पेपर लीक होने का कारण रद्द कर दी गई थी। इसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री द्वारा इस एग्जाम को 6 माह के अंदर कराने की जानकारी दी गई थी। इस जानकारी के लिए उन्होंने एक ट्वीट भी किया था। 

इसके बाद सोशल मीडिया पर एक नोटिफिकेशन वायरल हो रही है। इस नोटिफिकेशन के अनुसार यूपी पुलिस आरक्षी नागरिक कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आय़ोजन 20 और 21 जून को आयोजित कराने की बात कही जा रही है। इस नोटिफिकेशन को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने छात्रों को इसे फेक करार दिया है। इसके साथ ही छात्रों को ऐसी किसी भी नोटिस से सावधान रहने को भी कहा है। अभी तक परीक्षा तिथि पर कोई आधिकारिक अपडेट जारी नहीं किया गया है। 

यूपीपीआरपीबी ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी

यूपीपीआरपीबी ने एक्स (पहले ट्विटर) पर फर्जी नोटिस की तस्वीर जारी की और लिखा, “कॉन्स्टेबल भर्ती-23 की लिखित परीक्षा के संबंध में फर्जी पत्र वायरल किया जा रहा है। बोर्ड द्वारा ऐसा कोई पत्र/सूचना जारी नहीं की गई है। परीक्षा संबंधी सूचना बोर्ड की वेबसाईट uppbpb.gov.in एवं आधिकारिक एक्स हैंडल (@Upprpb) पर विज्ञप्ति सहित प्रकाशित की जाएगी।

UP Police Constable कब होगी परीक्षा ?

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 17 और 18 फरवरी 2024 को आयोजित हुई थी। जिसे पेपर लीक के कारण रद्द कर दिया गया था। हालांकि सीएम योगी आदित्यनाथ ने 06 महीने के अंदर दोबारा कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को कराने का एलान किया। बता दें की कांस्टेबल एग्जाम की तिथि के संबंध में कोई आधिकारिक अधिसूचना या घोषणा नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद है कि बोर्ड द्वारा यूपी पुलिस कांस्टेबल एग्जाम को अगस्त, 2024 में पुन: आयोजित किया जा सकता है।

उम्मीद है आपको UP Police Constable Exam से संबंधित सभी जानकारी मिल गई होगी। इसी तरह की अन्य लेटेस्ट जॉब्स अलर्ट की अपडेट के पढ़ने के लिए Leverage Edu के साथ बने रहिए।

सभी स्टेट बोर्ड 10th और 12th एग्जाम की लेटेस्ट अपडेट के लिए यहां क्लीक करें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*