ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले अंतरराष्ट्रीय छात्र हर महीना पर्पस बिल्ट एकोमोडेशन पर इतना करते हैं खर्च!

1 minute read
ऑस्ट्रेलिया में पर्पस बिल्ट एकोमोडेशन पर अंतरराष्ट्रीय छात्रों का खर्च

Student Accommodation द्वारा नए डेटा में पाया गया है कि पर्पस-बिल्ट स्टूडेंट एकोमोडेशन (PBSA) में रहने वाले छात्र औसत ऑस्ट्रेलियाई प्रति माह कितना खर्च करते हैं। इस नई रिपोर्ट में यह भी खुलासा हुआ है कि पहले से कहीं अधिक ऑस्ट्रेलियाई छात्र PBSA में रह रहे हैं।

विशेष रूप से ऑस्ट्रेलिया में घरेलू छात्रों का सभी PBSA रेसिडेंट्स का 26% हिस्सा है। यह चीन (27%) के समान संख्या के तहत भी है।

Accenture के साथ साझेदारी में तैयार हुए इस डेटा में खुलासा हुआ कि औसत PBSA छात्र ट्यूशन फीस को छोड़कर, प्रति माह AUD 4,400 (लगभग INR 2.37 लाख) खर्च करता है। तुलनात्मक रूप से, औसत ऑस्ट्रेलियाई प्रति माह AUD 4,600 (लगभग INR 2.48 लाख) खर्च करता है, एक आंकड़ा जिसमें कोई भी बच्चे और डिपेंडेंट्स शामिल हैं।

स्टूडेंट एकोमोडेशन काउंसिल के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर टोरी ब्राउन ने कहा कि रिपोर्ट अर्थव्यवस्था में स्टूडेंट एकोमोडेशन क्षेत्र के महत्वपूर्ण योगदान को दर्शाती है।

टोरी ब्राउन ने आगे कहा कि “इस रिपोर्ट से पता चलता है कि PBSA में रहने वाले छात्र अच्छे खर्च करने वाले हैं, और महत्वपूर्ण बात यह है कि वे इसे हमारे CBD में खर्च कर रहे हैं जहां PBSA साइट स्थित हैं”।

टोरी ब्राउन ने आगे कहा कि “इस रिपोर्ट में जो स्पष्ट है वह आवास बाजार पर दबाव जारी करने में PBSA की महत्वपूर्ण भूमिका है, क्योंकि इन इमारतों में रहने वाले छात्र निजी किराये के लिए मां और पिता के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहे हैं।

टोरी ने यह कहा कि “रिपोर्ट से पता चलता है कि अधिकांश ऑस्ट्रेलियाई शहरों में PBSA की इमारतें पहले से ही क्षमता में हैं, और हमें अपने सभी अंतरराष्ट्रीय छात्रों को वापस लौटना बाकी है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि राष्ट्रीय स्तर पर 200 PBSA हैं, जिसमें लगभग 76,000 छात्र रहते हैं। इसमें यूनिवर्सिटी कॉलेज शामिल नहीं हैं।

रिपोर्ट से यह भी पुष्टि हुई है कि शिक्षा ऑस्ट्रेलिया का चौथा सबसे बड़ा निर्यात है – लौह अयस्क, कोयला और गैस के पीछे – और महामारी से पहले इसका मूल्य AUD 40 बिलियन था।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*