UP Board 2023 Result: 100 साल में पहली बार 25 अप्रैल को आ रहा रिजल्ट

1 minute read
Hindi Blog Covers (1)

यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स का इंतजार कुछ ही देर में खत्म होने वाला है। बोर्ड 1.30 बजे रिजल्ट जारी किया जाएगा। यूपी बोर्ड रिजल्ट के मामले में इस बार नया कीर्तिमान बनने जा रहा है। इस साल 25 अप्रैल को रिजल्ट घोषित करनेे को लेकर बोर्ड ने बीते 100 सालों का रिकाॅर्ड तोड़ दिया है। यूपी बोर्ड ने पहली बार 1923 में परीक्षाएं कराई थीं और इसके बाद रिजल्ट 25 अप्रैल के बाद ही जारी होता रहा है, लेकिन 2023 में 25 अप्रैल को परिणाम जारी किया जा रहा है।

यूपी बोर्ड के सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने बताया कि 25 अप्रैल को दोपहर 1.30 बजे यूपी बोर्ड का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। बता दें कई सालों बाद सबसे पहले यूपी बोर्ड का रिजल्ट घोषित होने जा रहा है। इस बार पहले रिजल्ट घोषित करने की वजह 31 मार्च को मूल्यांकन का काम पूरा होना भी मानी जा रही है। 

18 मार्च से 258 केंद्रों पर हुआ था मूल्यांकन

यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 16 फरवरी से 4 मार्च के बीच आयोजित हुई थीं। प्रदेश भर में बनाए गए 8,753 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित हुईं। वहीं सख्ती की वजह से परीक्षा के दौरान पेपर आउट, गलत पेपर ओपनिंग या नकल का कोई मामला सामने नहीं आया था। प्रदेश में 258 केंद्रों पर 18 मार्च से मूल्यांकन का काम शुरू हुआ था।

स्टूडेंट्स यहां से चेक करें रिजल्ट

रिजल्ट देखने के लिए छात्र upmsp.edu.in और NIC की वेबसाइट upresults.nic.in पर देख सकते हैं। बता दें कि यूपी बोर्ड परीक्षा में इस बार काफी सख्ती बरती गई थी। जिला और राज्य मुख्यालय से मॉनिटरिंग की गई थी, ताकि किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी न हो सके। वहीं पहली बार परीक्षकों को भी ट्रेनिंग दी गई थी। 

UP Board 10th, 12th Result 2023 (Live Updates) – upboard.nic.in पर आ रहा है रिजल्ट, यहां से करे डाउनलोड

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*