इस मशहूर स्मार्टफोन कम्पनी ने IIT मद्रास के स्टूडेंट्स के लिए जारी की स्कॉलरशिप 

1 minute read
iss mashhoor smartphone company ne iit madras ke sath students ke liye jari ki scholarship

भारत में स्मार्ट फोन की सेल्स के मामले में टॉप चाइनीज़ कम्पनी ने भारत के टॉप टेक इंस्टीट्यूट IIT मद्रास के स्टूडेंट्स के लिए स्कॉलरशिप की घोषणा की है। स्मार्टफोन कम्पनी द्वारा यह घोषणा IIT मद्रास के बी.टेक के स्टूडेंट्स के लिए की गई है। इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम के लिए बी.टेक फर्स्ट ईयर से लेकर अंतिम ईयर तक के सभी स्टूडेंट्स योग्य हैं। 

वन प्लस कम्पनी दे रही स्कॉलरशिप 

बता दें कि वन प्लस कम्पनी ने IIT मद्रास के स्टूडेंट्स के लिए यह स्कॉलरशिप प्रदान करने की घोषणा की है। वन प्लस कम्पनी द्वारा इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम का नाम नेवर सेटल (Never Settle) रखा गया है। वन प्लस ने IIT मद्रास के मेधावी छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए IIT मद्रास के साथ यह साझेदारी की है।  

मेरिट के आधार पर प्रदान की जाएगी स्कॉलरशिप 

IIT मद्रास के बी.टेक के स्टूडेंट्स को यह स्कॉलरशिप वन प्लस कम्पनी द्वारा मेरिट के आधार पर प्रदान की जाएगी। इस मेरिट क्राइटेरिया का मूल्यांकन IIT मद्रास के द्वारा किया जाएगा। इस स्कॉलरशिप को प्रदान करने के पीछे वन प्लस कम्पनी  का उद्देश्य IIT मद्रास के योग्य स्टूडेंट्स के सर से पढ़ाई के आर्थिक बोझ को कम करके उन्हें वित्तीय मदद प्रदान करना है। 

वन प्लस कम्पनी के बारे में 

वनप्लस टेक्नोलॉजी लिमिटेड एक चीनी फोन निर्माता कम्पनी है। इसका मुख्यालय चीन में शेन्ज़ेन, गुआंग्डोंग में स्थित है। इसकी स्थापना वर्ष 2013 में पीट लाउ (CEO) और कार्ल पेई के द्वारा की गई थी। 

IIT मद्रास के बारे में 

IIT मद्रास इंडियन गवर्मेंट द्वारा स्थापित तीसरा IIT है। यह टेक्नोलाॅजी और रिसर्च इंस्टिट्यूट है। यह तमिलनाडु प्रांत की राजधानी चेन्नई में स्थित है। इसे वर्ष 1959 में स्थापित किया गया था। NIRF रैंकिंग 2023 में भी IIT मद्रास का जलवा बरकरार है और बीते 8 सालों से यह संस्थान इस लिस्ट में टॉप पर है।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*