UGC NET June 2024 Admit Card Released : ugcnet.nta.ac.in पर जारी हुआ यूजीसी नेट एडमिट कार्ड

1 minute read
UGC NET June 2024 Admit Card Released

UGC NET June 2024 Admit Card Released : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (UGC NET 2024) जून 2024 सत्र के लिए अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर हॉल टिकट जारी कर दिए हैं। वे कैंडिडेट जिन्होंने इस एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन किया था वे अपना एडमिट कार्ड  ugcnet.nta.ac.in के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। UGC NET 2024 जून सत्र की परीक्षा 18 जून को आयोजित की जाएगी। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को अपने संबंधित परीक्षा केंद्रों पर UGC NET June 2024 Admit Card के साथ एक वैध आईडी-प्रूफ और दो पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ ले जाना होगा। बिना एडमिट कार्ड के कैंडिडेट को एग्जाम सेंटर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA)  सभी 83 विषयों की परीक्षा का आयोजन एक ही दिन करेगा। इससे पहले UGC NET Exam विभिन्न विषयों के लिए कई दिनों में आयोजित की जाती थी।

यह भी पढ़ें : स्कूल असेंबली के लिए 15 जून की मुख्य समाचार सुर्खियां

UGC NET June 2024 Admit Card : इन स्टेप से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

स्टेप 1: सबसे पहले कैंडिडेट ऑफिशिय वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाएं।
स्टेप 2: वेबसाइट के होमपेज पर दिए गये UGC NET 2024 Admit Card Link पर क्लिक करें।
स्टेप 3: कैंडिडेट वहां पर मांगी गई जानकारी को दर्ज करे लॉगिन करें।
स्टेप 4: कैंडिडेट का UGC NET June 2024 Admit Card आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगी।
स्टेप 5: कैंडिडेट इस एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट निकाल लें। 

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

NTA ने ऑफिशियल नोटिफिकेशन में कहा है कि यदि कोई उम्मीदवार वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पा रहा है, तो वह सुबह 09:30 बजे से शाम 5:30 बजे के बीच एनटीए की हेल्पलाइन 011- 40759000 पर संपर्क कर सकता है या एनटीए को [email protected] पर मेल कर सकता है।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

UGC NET June 2024 का आयोजन पूरे देश के विभिन्न सेंटर्स पर OMR आधारित टेस्ट मोड में आयोजित की जाएगी। यह एग्जाम दो शिफ्ट में आयोजित होगी, पहली शिफ्ट सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक, जबकि दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगी। 7 जून को, NTA ने उम्मीदवारों को उस शहर के बारे में सूचित करने के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी की थी। 
इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*