चेन्नई पुलिस का शानदार कदम, छात्र को उसकी एजुकेशन के लिए दिलाया महत्वपूर्ण फंड

1 minute read
1 अप्रैल 2023 को पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी (PAU) में 'कृषि में युवाओं को Motivating and Attracting Youth in Agriculture (MAYA) पर दो दिन की रीजनल वर्कशॉप आयोजित की गई है।

26 मार्च 2023 को चेन्नई के सिटी कॉलेज के छात्र को अपने कॉलेज की फीस भरने के लिए मरीना बीच पर कन्नगी प्रतिमा के पास वायलिन बजाते हुए देखा गया था। इस सब ने समुद्र तट पर विज़िटर्स का ध्यान आकर्षित भी किया।

बैकग्रॉउंस में “हेल्प माई एजुकेशन” का एक बैनर था। इस छात्र की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिसके बाद पुलिस वाले मौके पर पहुंचे और छात्र से पूछताछ की।

पुलिस ने जांच पाया कि छात्र ए अजीत (24) शहर के बाहरी इलाके में एक प्राइवेट कॉलेज में एयरोस्पेस इंजीनियरिंग कर रहा है। घटनास्थल पर पहुंचे असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस एम एस भास्कर ने युवक से बात की और उसकी शिकायतें सुनीं।

इस छात्र ने अधिकारी को बताया कि उसको पायलट बनना है और उसका परिवार पायलट ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए आवश्यक फाइनेंशियल मांगों को पूरा करने की स्थिति में नहीं है, इसलिए वह पार्ट टाइम नौकरियों सहित विभिन्न माध्यमों से पैसा जुटाने की योजना बना रहा है।

एम एस भास्कर ने कहा ने कहा कि वह एक छात्र द्वारा वायलिन बजाकर पैसे जुटाने के बारे में सुनकर परेशान थे और चूंकि यह उनके अधिकार क्षेत्र में था, इसलिए वह व्यक्तिगत रूप से छात्र से पूछताछ करने गए। भास्कर आगे कहते हैं कि “मैंने व्यक्तिगत रूप से उन्हें कुछ करियर सलाह और अपने सपनों को हासिल करने के लिए अपनाए जाने वाले तरीकों के बारे में बताया। मैंने उन्हें किसी भी समय मुझसे संपर्क करने के लिए अपना संपर्क नंबर भी दिया, अगर उन्हें किसी भी तरह की मदद की जरूरत हो, और उनसे सार्वजनिक रूप से इस तरह के उपायों का सहारा न लेने को कहा।”। 

अधिक महत्वपूर्ण न्यूज़ अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*