न्यूजीलैंड जाने वाले अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए पोस्ट स्टडी वर्क वीज़ा को लेकर अच्छी खबर

1 minute read
न्यूजीलैंड जाने वाले अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए अच्छी खबर

न्यूजीलैंड पढ़ाई करने जाने वाले अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए पोस्ट स्टडी वर्क वीज़ा को लेकर अच्छी खबर आई है। न्यूज़ीलैंड ने पोस्ट स्टडी वर्क वीज़ा की वैधता को 3 साल तक बढ़ा दिया गया है। 

अब न्यूजीलैंड में ग्रेजुएशन पूरा करने वाले अंतरराष्ट्रीय छात्र नई वैधता अवधि के लिए देश में रह सकते हैं और काम कर सकते हैं। कोई भी अंतरराष्ट्रीय छात्र जो सातवें लेवल पर डिग्री प्राप्त करता है, वह NZ PSW वीज़ा के लिए योग्य है। इसके लिए छात्र की योग्यता PSW वीज़ा के लिए पात्र योग्यताओं की सूची में होनी चाहिए।

यह वर्क वीज़ा न्यूजीलैंड से ग्रेजुएट करने वाले अंतरराष्ट्रीय छात्रों को जारी किया जाता है। 

न्यूज़ीलैंड पोस्ट स्टडी वर्क वीज़ा योग्यता 

इस वीज़ा के लिए आवेदन करने के लिए आपने हाल ही में न्यूजीलैंड में अपनी पढ़ाई पूरी की होनी चाहिए। यह वीज़ा आपको तीन साल से अधिक की अवधि के लिए देश में रहने और काम करने की अनुमति देता है। फिर भी, वीज़ा की अवधि इस बात पर निर्भर करेगी कि आवेदक ने क्या और कितने समय तक पढ़ाई की है।

NZ PSW वीज़ा आपको इसके लिए सक्षम बनाता है-

  • न्यूज़ीलैंड में किसी भी व्यवसाय में किसी भी एम्प्लायर के साथ कार्यरत हों, बशर्ते आपके पास डिग्री (लेवल 7) या उससे ऊपर की योग्यता हो।
  • यदि आपकी योग्यता गैर-डिग्री (स्तर 7) या उससे कम है तो किसी ऐसे व्यवसाय में कार्यरत हों जो आपके अध्ययन के क्षेत्र से संबंधित हो। आपके पास जो योग्यता है वह उन योग्यताओं की सूची में भी होनी चाहिए जो न्यूजीलैंड पोस्ट स्टडी वर्क वीज़ा के लिए पात्रता रखते हैं।

आपको एक बात याद रखनी चाहिए कि NZ PSW वीज़ा के लिए केवल एक बार ही आवेदन किया जा सकता है।

क्या होगा यदि आपने 11 मई, 2022 को या उससे पहले अपने छात्र वीज़ा के लिए आवेदन दर्ज किया है?

उस स्थिति में, आप एक NZ PSW के लिए योग्यता प्राप्त कर सकते हैं जो न्यूज़ीलैंड में ओपन वर्क परमिट की तरह काम करता है। आपकी योग्यता PSW वीज़ा के लिए योग्यताओं की लिस्ट में नहीं होने की स्थिति में भी आप देश में काम कर सकते हैं। यह भी जरूरी है कि आपके पास स्वीकार्य योग्यता होनी चाहिए।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*