School Summer Vacation 2024:  JKBOSE ने जारी किया समर वेकेशन के लिए नोटिस, यहां करें चेक

1 minute read
School summer vacation 2024

School summer vacation 2024: जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (JKBOSE) ने जम्मू और कश्मीर के स्कूलों के लिए गर्मियों की छुट्टियों की तारीखों की घोषणा कर दी है। बोर्ड द्वारा अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया गया है, जारी किए गये नोटिस के अनुसार , स्कूल 1 जून से 16 जुलाई, 2024 तक बंद रहेंगे। नोटिस में लिखा है, ” जम्मू डिवीजन के समर जोन में आने वाले सभी सरकारी/मान्यता प्राप्त निजी स्कूल 01-06-2024 से 16-07-2024 तक गर्मियों की छुट्टियां रहेंगी।”

ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

ऑफिशयल नोटिस में कहा गया है किछुट्टी के  दौरान, शिक्षकों से छात्रों के ऑनलाइन गाइडेंस के लिए उपलब्ध रहने की आशा की जाती है। नोटिस में यह भी कहा गया है कि स्कूल के प्रमुख या टीचिंग स्टाफ द्वारा इस शेड्यूल का पालन न करने पर नियमों के अनुसार अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : Today School Assembly News Headlines (29 May) : स्कूल असेंबली के लिए 29 मई की मुख्य समाचार सुर्खियां

यह निर्णय क्षेत्र की अत्यधिक गर्मी की स्थिति के कारण लिया गया है, जिसमें कई स्थानों पर तापमान 43 डिग्री सेल्सियस से अधिक हो गया था। स्कूल शिक्षा विभाग के निदेशक द्वारा जारी आदेश के अनुसार, इन स्कूलों में1 जून से 16 जुलाई तक गर्मी की छुट्टियां रहेंगी।

भारत के कुछ हिस्सो में अधिक गर्मी हो रही है, ऐसे में हरियाणा के झज्जर में भीषण गर्मी के कारण रेड अलर्ट जारी किया गया है, जिसके बाद जिला प्रशासन ने 31 मई 2024 तक आठवीं तक के बच्चों की छुट्टियों को बढ़ाया है। इसके साथ-साथ रेवाड़ी में बाल वाटिका से पांचवी कक्षा तक के बच्चों की छुट्टियों को 31 मई 2024 तक बढ़ाया गया है। इस आदेश के बाद राज्य के सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे।
इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*