School Open : 13 मई 2024 से फिर से खुलेंगे स्कूल, जानें पूरी डिटेल्स

1 minute read
School Open

झारखंड सरकार 13 मई 2024 से स्कूलों को फिर से खोलने जा रही है। गौरतलब है कि झारखंड राज्य में हीटवेव के चलते कक्षा 8 तक के बच्चों की कक्षाओं को रोक दिया गया था, जिसके चलते 29 अप्रैल 2024 से स्कूलों को बंद कर दिया गया था। जबकि कक्षा 9वीं से 12वीं तक के बच्चों के लिए कक्षाओं का समय सुबह 7 बजे से दोपहर 11:30 रखा गया था।

मौसम में आए बदलाव को देखते हुए स्कूल एजुकेशन एंड लिटरेसी डिपार्टमेंट झारखंड द्वारा स्कूलों को बंद रखने का निर्णय बच्चों को हीटवेव से बचाने के उद्देश्य से लिया गया था। स्कूलों को बंद रखने के आदेश में सभी सरकारी, गैर सरकारी तथा प्राइवेट स्कूल शामिल थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार स्कूल एजुकेशन एंड लिटरेसी डिपार्टमेंट द्वारा जारी नए आदेश में झारखंड राज्य के सभी सरकारी, गैर सरकारी तथा प्राइवेट स्कूलों को 13 मई 2024 से फिर से खोलने की बात कही गई है।

यह भी पढ़ें : Today School Assembly News Headlines (11 May)

मौसम विभाग ने जारी की अडवाइज़री

गौरतलब है कि राज्य के अधिकांश हिस्सों में हल्की बूंदबांदी अथवा बारिश के कारण मौसम में सुधार आया है और लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। इसी पर मौसम विभाग ने एक अडवाइज़री जारी की है, जिसके तहत आगामी दिनों में झारखंड राज्य के बड़े हिस्से पर तापमान में परिवर्तन देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें :

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*