एक्सीलेरेटेड मास्टर प्रोग्राम शुरू करने के लिए साथ आई डीकिन और सिम्बायोसिस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी

1 minute read
Accelerated masters program shuru karne ke liye saath aaye Deakin university aur SIU

ऑस्ट्रेलिया की डीकिन यूनिवर्सिटी और भारत की सिम्बायोसिस इंटरनेशनल (SIU डीम्ड यूनिवर्सिटी) अब कम्प्रेहैन्सिव नॉलेज को एडवांस करने के नए अवसर प्रदान करेंगे। विशेष रूप से लिबरल आर्ट्स और बिज़नेस एडमिनिस्ट्रेशन/एनालिटिक्स में पढ़ाई करने वाले भारतीय छात्रों के लिए दोनों यूनिवर्सिटीज साथ आई हैं।

दोनों इंस्टीट्यूशंस के बीच पार्टनरशिप एक्सटेंशन के एक हिस्से के रूप में, बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन/एनालिटिक्स और लिबरल आर्ट्स में क्रमशः एक ड्यूल डिग्री और एक त्वरित (accelerated) मास्टर प्रोग्राम की घोषणा की गई है, जिससे छात्रों को इंटरनेशनल एजुकेशनल एक्सपीरियंस मिलेगा।

डीकिन विश्वविद्यालय के चांसलर प्रोफेसर इयान मार्टिन और सिम्बायोसिस सोसाइटी के संस्थापक और अध्यक्ष और SIU के चांसलर प्रोफेसर (डॉ) एसबी मजूमदार द्वारा साझेदारी समझौते को फॉर्मल रूप देने और घोषणा करने के लिए पुणे में एक समारोह में की गई थी।

ड्यूल डिग्री एग्रीमेंट, सिम्बायोसिस इंटरनेशनल के एक कॉम्पोनेन्ट, सिम्बायोसिस सेंटर फॉर मैनेजमेंट स्टडीज, बेंगलुरु (SCMS-B) में एंरोल्ड छात्रों को SCMS-B में प्राप्त पूर्व शिक्षा के लिए मान्यता के साथ, डीकिन विश्वविद्यालय में मुखर होने की अनुमति देता है। प्रत्येक संस्थान में दो साल पूरे करने पर, छात्र डीकिन के इंटरनेशनल रिलेशन्स और वर्ल्ड क्लास रिसर्च और सिम्बायोसिस के लर्निंग इकोसिस्टम से लाभान्वित होकर ड्यूल डिग्री अर्जित करते हैं।

एक्सीलेरेटेड मास्टर प्रोग्राम समझौते के मार्ग के तहत, सिम्बायोसिस स्कूल फॉर लिबरल आर्ट्स (SSLA) में एंरोल्ड छात्र SSLA में सात सेमेस्टर सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद डीकिन विश्वविद्यालय के प्रोग्राम में निर्बाध रूप से प्रगति कर सकते हैं। इस पांच-वर्षीय साझेदारी का उद्देश्य ऑस्ट्रेलियाई और भारतीय उच्च शिक्षा संस्थानों के बीच अंतर को पाटते हुए छात्रों को एक उन्नत एजुकेशनल एक्सपीरियंस प्रदान करना है।

यह अवसर भारतीय छात्रों के लिए इंटरनेशनल एजुकेशनल रिसोर्सेज और ग्लोबल करियर को एक्सपीरियंस करने के शानदार अवसर बढ़ाएगी। भारतीय छात्रों के लिए सफल भविष्य के परिणामों को आकार देने में मदद करने के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, स्किल्स और रिसर्च मार्ग प्रदान करने की प्रतिबद्धता के अनुरूप दोनों संस्थानों द्वारा गतिशीलता और पहुंच में आसानी की सुविधा प्रदान की जा रही है।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*