OP जिंदल यूनिवर्सिटी ने हासिल की एजुकेशन वर्ल्ड इंडिया प्राइवेट यूनिवर्सिटी रैंकिंग में पहली रैंक

1 minute read
OP Jindal university ne hasil ki education world india private university ranking me pehli rank

ओ.पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी (JGU) ने फिर से लिबरल आर्ट्स एंड ह्यूमैनिटीज की केटेगरी के लिए एजुकेशन वर्ल्ड इंडिया प्राइवेट यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2023-24 में पहला स्थान हासिल किया है।

JGU ने करिकुलम और पेडगोजी, रिसर्च और इनोवेशन, लीडरशिप, इंटरनेशनलाइजेशन, इंडस्ट्री इंटरफेस और फैकल्टी वेलफेयर और विकास सहित हायर एजुकेशन एडवांसमेंट के मापदंडों पर सर्वोच्च रैंक हासिल की है।

रैंकिंग एक विशेष सर्व पर आधारित थी जहां सभी उत्तरदाताओं ने चुनिंदा मानदंडों पर मतदान किया।

इस यूनिवर्सिटी को पिछले तीन वर्षों से लगातार क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग में भारत के नंबर 1 प्राइवेट विश्वविद्यालय के रूप में स्थान दिया गया है।

लिबरल आर्ट्स एंड ह्यूमैनिटीज में #1 स्थान प्राप्त करना JGU के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है, क्योंकि यह भारत का एकमात्र ऐसा विश्वविद्यालय है, जो पूरी तरह से सामाजिक विज्ञान, कला और मानविकी पर केंद्रित है। यह रैंकिंग इन क्षेत्रों में विश्व स्तरीय शिक्षा प्रदान करने के लिए JGU की प्रतिबद्धता और निरंतर सुधार और नवाचार करने के इसके प्रयासों का एक वसीयतनामा है।

सोनीपत (हरियाणा) में 80 एकड़ के परिसर में फैले इस विश्वविद्यालय को उच्च शिक्षा के क्षेत्र में अपनी उत्कृष्टता के लिए स्वीकार किया गया है, और यह रैंकिंग इसके उच्च मानकों की पुष्टि के रूप में कार्य करती है।

संस्थापक कुलपति प्रो. सी. राजकुमार ने रैंकिंग पुरस्कार और राष्ट्रीय मान्यता के लिए एजुकेशन वर्ल्ड को धन्यवाद दिया और कहा, “यह अकादमिक उत्कृष्टता, नवाचार और सामाजिक प्रभाव के प्रति हमारे अटूट समर्पण का प्रमाण है। जेजीयू में, हम खेलने के लिए प्रतिबद्ध हैं। सर्वांगीण, दयालु और सामाजिक रूप से जिम्मेदार स्नातकों को विकसित करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका, जो 21वीं सदी की बहुमुखी चुनौतियों से सक्षम रूप से निपट सकते हैं।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*