एनटीए ने छात्रों के लिए जारी किया महत्वपूर्ण नोटिस

1 minute read
NTA ne jari kiya chatro ke liye mahatvapurn notice

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने स्पष्ट किया कि जो छात्र आम चुनाव में मतदान करते हैं और उनकी उंगलियों पर स्याही लगी होती है, तो उन्हें परीक्षा हॉल में प्रवेश करने से नहीं रोका जाएगा। मतदान से NEET या JEE मेन या एनटीए द्वारा आयोजित की जाने वाली किसी भी अन्य परीक्षा में बैठने की उनकी पात्रता प्रभावित नहीं होगी। यह घोषणा सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे पोस्ट के बाद आई है जिसमें दावा किया गया था कि मतदान से छात्रों की परीक्षा देने की पात्रता प्रभावित होगी। एनटीए ने कहा है कि संदेश फर्जी हैं और उसने ऐसा कोई नोटिस जारी नहीं किया है।

यह भी पढ़ें : Today School Assembly News Headlines in Hindi (10 April) : स्कूल असेंबली के लिए 10 अप्रैल की मुख्य समाचार सुर्खियां

एनटीए ने नोटिस जारी करके बताया है कि “नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, (NTA) को यह बताया गया है कि सोशल मीडिया पर ऐसे पोस्ट वायरल हो रहे हैं, जिनमें दावा किया गया है कि जो व्यक्ति लोकसभा के आम चुनावों में मतदान करते हैं और अपनी उंगलियों पर स्याही लगवाते हैं, उन्हें परीक्षा हॉल में प्रवेश करने से प्रतिबंधित किया जाएगा।, ”

ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

“यह मैसेज पूरी तरह से निराधार हैं और एनटीए ने ऐसा कोई निर्देश/दिशानिर्देश जारी नहीं किया है। छात्रों से अनुरोध है कि वे ऐसी अफवाहों पर ध्यान न दें और अपने मताधिकार का प्रयोग करें। मतदान से परीक्षा देने की उनकी पात्रता पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करें और आगामी परीक्षाओं की तैयारी करें, ”

यह भी पढ़ें : Today’s Current Affairs in Hindi | 09 अप्रैल 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

वहीं  नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने NEET UG 2024 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रोसेस फिर से शुरू कर दिया है। बता दें कि जो कैंडिडेट्स अभी तक अपना फॉर्म नहीं फिल कर पाए हैं वे NTA की ऑफिशियल वेबसाइट  Exams.nta.ac.in/NEET/ पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। वहीं, रजिस्ट्रेशन विंडो 09 अप्रैल से 10 अप्रैल को रात 10 बजकर 50 मिनट तक ओपन रहेगी। जबकि एप्लीकेशन फीस 10 अप्रैल को रात 11 बजकर 50 मिनट तक जमा की जा सकती है। आइए जानते हैं NEET UG 2024 Application Window Reopens से संबंधित सभी अहम जानकारी। 

ऐसे ही अन्य महत्वपूर्ण एग्जाम अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*