NMIT ने किया 2 साल बाद किया अंतरराष्ट्रीय छात्रों का स्वागत

1 minute read
NMIT ने किया अंतरराष्ट्रीय छात्रों का स्वागत
Source –

61 अंतरराष्ट्रीय छात्रों के NMIT नेल्सन और मार्लबोरो कैंपस में आने से उत्साह है।

NMIT के हेड ऑफ इंटरनेशनल डिपार्टमेंट विल ट्रेगिगा का कहना है COVID-19 महामारी शुरू होने के बाद से इतनी बड़ी संख्या में आने वाले छात्रों का यह पहला बड़ा ग्रुप है। इस इंस्टीटूशन में आने के लिए छात्र ढाई साल के लम्बे समय से इंतज़ार में थे।

विल ट्रेगिगा ने आगे कहा कि कई छात्रों ने पहले से ही विदेशों में NMIT के साथ ऑनलाइन पढ़ाई की है, न्यूजीलैंड में पढ़ाई के लिए इस ग्रुप के बीच उत्साह और प्रत्याशा अधिक है।

विल ट्रेगिगा ने यह भी कहा कि 23 छात्र एक जापानी पार्टनर विश्वविद्यालय से हैं और यहां शॉर्ट-टर्म पढ़ाई के लिए विजिटर वीज़ा पर न्यूजीलैंड की यात्रा करने में सक्षम हैं, लेकिन अन्य 38 छात्रों में से ज्यादातर ने छात्र वीज़ा प्राप्त कर लिए हैं। छात्र वीज़ा प्रक्रिया 1 अगस्त से फिर से शुरू हो गई है।

फुकुओका, जापान से रिंको शिंकाई (18) और मियाबी किडो (20) को NMIT के साथ New Zealand Certificate in English Language (NZCEL) पाथवे प्रोग्राम में एनरोल किया गया है।

इन दोनों छात्राओं का इरादा अगले साल क्रमश: बैचलर ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी और डिप्लोमा के लिए पढ़ाई जारी रखने का है।

यह पूरी तरह से संयोग है कि इन दोनों छात्राओं ने अपनी अंडरग्रेजुएट की पढ़ाई के लिए NMIT आने का फैसला किया है। यह दोनों छात्राएं यह स्वीकार करती हैं कि उनके यहां आने से पहले वे न्यूजीलैंड के बारे में केवल कुछ ही बातें जानती थी- भेड़, प्रकृति, कीवी फ्रूट, सुरक्षा और दयालु, और मिलनसार लोग।

चूंकि वह NMIT में हैं, इसलिए रिंको तीन जापानी सपोर्ट कर्मचारियों और छात्रों के लिए महान आयोजनों की श्रृंखला सहित शिक्षार्थियों के लिए उपलब्ध सहायता से चकित हैं।

रिंको अपनी अंग्रेजी में सुधार करना चाहती हैं क्योंकि उनका ध्यान एक IT प्रोफेशनल के रूप में करियर पर है। रिंको कहती हैं कि भविष्य में मैं एक अंतरराष्ट्रीय कंपनी (MNC) के लिए काम करना चाहता हूं, इसलिए NMIT में बैचलर ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी मुझे इसके लिए उन स्किल्स के माध्यम से स्थापित करेगा जो मैं उद्योग-केंद्रित, छोटे वर्ग के आकार में डेवलप करूंगी।

COVID-19 प्रतिबंधों की वजह से NMIT में एनरोलमेंट के लिए मियाबी को एक साल से अधिक समय तक धैर्यपूर्वक इंतजार करना पड़ा था।

मियाबी ने आगे कहा कि मैं उस वातावरण के समान जगह की तलाश कर रही थी, जहां मैंने जापान में मिडिल और हाई स्कूल में पढ़ाई की, और मुझे नेल्सन में एडमिशन मिला। इसके अलावा, मुझे शहर का नाम सनी नेल्सन पसंद है!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*