नान मुधलवन स्कीम के तहत सभी सरकारी टीचरों की ट्रेनिंग शुरू, बच्चों के भविष्य को बेहतर बनाना है लक्ष्य

1 minute read
UP Board Result 2023 : june me hoga compartment exam

हाल ही में मदुरै में शिक्षकों के लिए एक प्रशिक्षण सत्र का शुभारंभ हुआ, जिसका उद्घाटन जिला मुख्य शिक्षा अधिकारी “के कार्तिका” द्वारा किया गया। यह कार्यक्रम लगभग आठ दिनों तक चलेगा जिसको बड़ी प्रखरता से दस विभिन्न स्तरों पर आयोजित किया जाएगा।

गौरतलब है कि रविवार को मदुरै के सेतुपति हायर सेकेंडरी स्कूल में सरकारी शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए जिला-स्तरीय प्रशिक्षण सत्र का शुभारंभ हुआ। इस प्रशिक्षण सत्र में चुनिंदा पाठ्यक्रमों में, मुख्य रूप से कक्षा 12 के छात्रों का मार्गदर्शन करने के लिए नान मुधलवन योजना के तहत कॉलेजों में एक साकारात्मक पहल की गई है।

असंभव दिखने वाले लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए इस प्रशिक्षण सत्र का शुभारंभ जिला मुख्य शिक्षा अधिकारी “के कार्तिका” ने किया। इस प्रशिक्षण सत्र को लगभग आठ दिनों तक, दस विभिन्न स्तरों पर आयोजित किया जाएगा। कार्तिका ने कहा, “छात्रों का मार्गदर्शन करना और यह सुनिश्चित करना हमारी जिम्मेदारी है कि वे कॉलेजों में शामिल हों और कॉलेजों का वातावरण उनमें बौद्धिक विकास करे। शिक्षकों को उचित मार्गदर्शन के लिए, अपने प्रशिक्षण सत्रों में अपनी सच्ची निष्ठा के साथ अच्छी तरह से सीखना चाहिए।”

यह कार्यक्रम आने वाली 6 मई 2023 को राज्य भर के सभी सरकारी स्कूलों में शुरू होगा। आंकड़ों के अनुसार मदुरै में, 109 हायर सेकेंडरी स्कूलों में लगभग 11,600 छात्र कार्यक्रम से लाभान्वित होंगे। तो वहीं उच्च शिक्षा पर जागरूकता फैलाने के लिए लगभग 1,700 वालंटियर्स टीम में शामिल हुए हैं।

इसी प्रशिक्षण सत्र में वेल्लोर की मुख्य शिक्षा अधिकारी “मुथुलक्ष्मी” सहित लगभग 180 से अधिक अधिकारियों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में विभिन्न सरकारी स्कूलों के 50 छात्र, “इल्लम थेडी कालवी” के सदस्य और स्कूल प्रबंधन समितियों के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष शामिल हुए।

इसी प्रकार की और अधिक महत्वपूर्ण न्यूज़ अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*