Sainik School Round 1 Allotment Result: राउंड 1 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी, इस दिन से शुरू होंगे डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन

1 minute read
Sainik School Round 1 Allotment Result

Sainik School Round 1 Allotment Result:  सीट आवंटन राउंड 1 के लिए अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश काउंसलिंग रिजल्ट आज यानी 9 अप्रैल, 2024 को ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। जो स्टूडेंट्स AISSEE के लिए उपस्थित हुए थे और उसके बाद क्लास 6 और क्लास 9 के प्रवेश काउंसलिंग राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए क्वालिफिकेशन प्राप्त कर चुके थे, वे आधिकारिक वेबसाइट pesa.ncog.gov.in/sainikschoolecounselling से सीट अलॉटमेंट रिजल्ट को चेक कर सकते हैं। आपको बता दें की डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन 15 अप्रैल, 2024 को सुबह 8 बजे शुरू होगा। 

यह भी पढ़ें: Today’s Current Affairs in Hindi | 10 अप्रैल 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

जिन स्टूडेंट्स को एग्जाम में शॉर्टलिस्ट किया गया है और जिन विभिन्न सैनिक स्कूलों में सीटें आवंटित की गई हैं, उन्हें 10 अप्रैल, 2024 को सुबह 10 बजे से पहले आवंटित स्कूल को स्वीकार करके अपने प्रवेश की पुष्टि करनी होगी।

Sainik School Round 1 Allotment Result डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें –

स्टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट pesa.ncog.gov.in/sainikschoolecounselling पर जाएं।

स्टेप 2: होम पेज पर, “साइन इन” टैब पर क्लिक करें।

स्टेप 3: आपको एक नए लॉगिन पृष्ठ पर निर्देशित किया जाएगा।

स्टेप 4: संबंधित फ़ील्ड में अपना नाम और पासवर्ड दर्ज करें।

स्टेप 5: लॉग इन करने के बाद, काउंसलिंग रिजल्ट सेक्शन पर जाएँ।

स्टेप 6: रिजल्ट को डाउनलोड करें और एक प्रिंट आउट आगे की प्रक्रिया के लिए सुरक्षित रख लें।

Sainik School Round 1 Allotment Result 2024 Download Link 

शेड्यूल के मुताबिक, डाक्यूमेंट्स और फीस जमा करने की अंतिम तिथि 27 अप्रैल है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आरक्षण नीति के तहत, 67% सीटें उनके अपने गृह राज्य के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं और 33% सीटें अन्य राज्यों के छात्रों के लिए आरक्षित हैं। दस्तावेज सत्यापन के दौरान उम्मीदवारों की मेडिकल फिटनेस रिपोर्ट चाहिए होगी।

इसके अलावा कैंडिडेट के पास आय प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र (अगर लागू हो), निवास प्रमाणपत्र, जन्मतिथि प्रमाण पत्र, उम्मीदवार की दो पासपोर्ट आकार की तस्वीरें, एआईएसएसईई एडमिट कार्ड, एआईएसएसईई स्कोरकार्ड आदि जरूरी डॉक्यूमेंट होने चाहिए। कैंडिडेट दस्तावेजों की पूरी जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर चेक करें।


इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*