IIM काशीपुर ने रेल मैनजेमेंट में लाॅन्च किया एग्जीक्यूटिव पोस्टग्रेजुएशन प्रोग्राम, एडमिशन से लेकर पढ़ाई तक की पूरी जानकारी ले यहां

1 minute read
Indian Institute of Management (IIM) Kashipur aur Zenith Railway Academy ne rail management program launch kiya hai

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) काशीपुर और जेनिथ रेलवे अकादमी ने आधुनिक रेलवे पेशेवरों के लिए मैनेजमेंट प्रोग्राम लाॅन्च किया है। 11 महीने के इस प्रोग्राम- रेल मैनेजमेंट में एग्जीक्यूटिव पोस्टग्रेजुएट सर्टिफिकेट को प्रोफेशनल्स और अधिकारियों को रेल इंडस्ट्री में काम करने के लिए स्किल से लैस करेगा।

यह प्रोग्राम वर्किंग प्रोफेशनल्स के शेड्यूल के मुताबिक होगा और इसकी क्लासेज सप्ताह के अंत में होंगी। प्रोग्राम में 150 से अधिक घंटों की क्लासेज आयोजित की जाएंगी। इसके अलावा कैंडिडेट्स को IIM काशीपुर कैंपस की 3 दिन की विजिट भी कराई जाएगी जिससे उन्हें कैंपस एक्सपीरियंस भी होगा।

यह है योग्यता

यह कोर्स 27 जनवरी 2024 से शुरू होगा और इसमें एडमिशन लेने के लिए कैंडिडेट्स के पास न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ किसी भी विषय में डिग्री और कम से कम दो साल का अनुभव होना जरूरी है। एडमिशन लेने के लिए कैंडिडेट्स विस्तृत जानकारी के लिए संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट www.iimkashipur.ac.in से ले सकते हैं और आवेदन जमा कर सकते हैं।

इसलिए डिजाइन किया गया प्रोग्राम

IIM काशीपुर के प्रोफेसर और डीन (विकास) कुणाल के गांगुली ने कहा कि इस प्रोग्राम का मुख्य उद्देश्य कैंडिडेट्स के ज्ञान के आधार को बढ़ाने और उनकी स्किल को सुधारना है। रेलवे में हो रहे डिजिटलीकरण और देश में हाई-स्पीड रेल नेटवर्क बनाने के अलावा अन्य कई प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है। इसलिए रेल मैनेजमेंट प्रोफेशनल्स की भारी मांग बढ़ने की उम्मीद है जिसे ध्यान में रखते हुए यह प्रोग्राम डिजाइन किया गया है।

Indian Institute of Management (IIM) Kashipur aur Zenith Railway Academy ne rail management program launch kiya hai

IIM काशीपुर के बारे में

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलाॅजी, काशीपुर 2011 में भारत सरकार द्वारा स्थापित किया गया है। इसका उद्देश्य प्रतिष्ठित संस्थान बनना, जो मैनेजमेंट रिसर्च और शिक्षा को बढ़ावा देता है। यह इंस्टिट्यूट, मैनेजमेंट में व्यावसायिक गतिविधियों और रिसर्च को डेवलप करता है। इसका परिसर 200 एकड़ का है और यह जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क से सिर्फ 25 किलोमीटर दूर स्थित है।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*