CTET Hall Ticket Download 2023 Release Date: खत्म होने वाला है उम्मीदवारों का इंतज़ार, दो दिन बाद रिलीज़ होगा CTET हॉल टिकट

1 minute read
CTET Hall Ticket Download 2023 Release Date

सेंट्रल टीचर एलिजिबिल्टी टेस्ट (CTET) परीक्षा 2023 में बैठने वाले उम्मीदवारों को CTET Hall Ticket Download 2023 Release Date का महीनों से इंतज़ार था, जो कि अब खत्म होने वाला है। जिसके बारे में उम्मीदवारों का जान लेना अति आवश्यक है, ताकि जो उम्मीदवार CTET परीक्षा में बैठने वाले हैं, उनके लिए रणनीति बनाना आसान हो जाए। इस वर्ष CTET का आयोजन CBSE द्वारा 20 अगस्त 2023 को करवाया जा रहा है।

इस अपडेट में आपको CTET Hall Ticket Download 2023 Release Date के बारे में पता चलेगा, साथ ही एग्जाम डे इंस्ट्रक्शन के बारे में भी जानने को मिलेगा। इस वर्ष CTET की तैयारी में जुटे हुए उम्मीदवारों को रणनीतिक ढंग से आगे बढ़ना होगा, अब एग्जाम के लिए केवल 4 दिन ही शेष बचे हैं।

परीक्षा का नामसेंट्रल टीचर एलिजिबिल्टी टेस्ट (CTET)
परीक्षा के आयोजनकर्ता सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन (CBSE)
परीक्षा का मोडऑफलाइन
परीक्षा में पूछे जाने वाले प्रश्न MCQ (मल्टीपल चॉइस क्वेश्चन)
परीक्षा के लिए मिलने वाला कुल समय150 मिनट
परीक्षा की तिथि20 अगस्त 2023 
कुल पेपर्स 2 (पेपर 1 और पेपर 2)
आधिकारिक वेबसाइटhttps://ctet.nic.in/ 

CTET Hall Ticket Download 2023 Release Date

CTET 2023 में बैठने वाले उम्मीदवारों के मन में CTET Hall Ticket Download 2023 Release Date को लेकर काफी सवाल थे, जिनके जवाब अब परत दर परत मिल रहे हैं। CTET 2023 के आयोजन में अब केवल चार दिन ही शेष रह गए हैं, जो एग्जाम CBSE द्वारा आयोजित किया जाएगा। CTET परीक्षा की तैयारियों में उम्मीदवारों को यह जानकर ख़ुशी मिलेगी कि इस वर्ष 18 अगस्त 2023 को हॉल टिकट जारी करने के लिए सुनिश्चित किया गया है, जिसमें अब केवल दो ही दिन शेष रह गए हैं।

CTET हॉल टिकट के साथ एग्जाम डे इंस्ट्रक्शन

हॉल टिकट कब जारी होगी यह जानने के बाद, आपको एग्जाम डे इंस्ट्रक्शन से बारे में भी जान लेना चाहिए। जो कुछ इस प्रकार हैं कि CTET एग्जाम में अपने हॉल टिकट के साथ-साथ एक पासपोर्ट साइज फोटो और अपनी राष्ट्रीय पहचान के लिए अपना आधार कार्ड जरूर ले जाएं। इसके साथ-साथ परीक्षा के निर्धारित समय से एक 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र जरूर पहुंच जाएं। परीक्षा में जिन वस्तुओं पर प्रतिबंध लगा हो, उन्हें परीक्षा केंद्र पर अपने साथ न ले जाएं अथवा प्रयोग न करें।

ऐसे ही अन्य इंडियन एग्ज़ाम अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ जुड़े रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*