JEE Advanced 2024 Response Sheet : जेईई एडवांस 2024 की रिस्पॉन्स शीट jeeadv.ac.in पर जल्द, ऐसे करें चेक

1 minute read
JEE Advanced 2024 Response Sheet

JEE Advanced 2024 Response Sheet : इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलाॅजी, मद्रास ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम एडवांस (जेईई एडवांस्ड) 2024 की रिस्पॉन्स शीट 31 मई को जारी करेगा। जो कैंडिडेट्स इस एग्जाम में शामिल हुए थे और रिस्पाॅन्स शीट का इंतजार कर रहे हैं तो वह ऑफिशियल वेबसाइट jeeadv.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

ऑफिशियल शेड्यूल के मुताबिक, जेईई एडवांस 2024 के लिए प्रोविजनल आंसर की 2 जून 2024 को ऑनलाइन घोषित की जाएगी और फाइनल आंसर की 9 जून 2024 को जारी की जाएगी। रिजल्ट जारी होने के बाद काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू होगी। आपको बता दें कि संयुक्त सीट आवंटन (JoSAA) 2024 प्रक्रिया 10 जून को शाम 5 बजे शुरू होगी। 

यह भी पढ़ें- JEE Advanced 2024 Result Date : 9 जून को जारी होगा जेईई एडवांस 2024 का रिजल्ट, इन स्टेप्स करें चेक

JEE Advanced 2024 Response Sheet कैसे चेक करें?

JEE Advanced 2024 Response Sheet चेक करने के लिए स्टेप्स इस प्रकार हैंः

  • सबसे पहले JEE एडवांस्ड 2024 की आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाएं। 
  • IIT JEE एडवांस्ड रिस्पॉन्स शीट लिंक पर क्लिक करें। 
  • रिस्पॉन्स शीट पीडीएफ फाइल के रूप में खुलेगी। 
  • पीडीएफ फाइल को डाउनलोड करके सेव करें।

इस तरह रहेगा अंकों का गणित

कैंडिडेट्स को बता दें कि पेपर 1 और पेपर 2 के लिए प्रोविजनल आंसर-की ऑनलाइन पोर्टल पर रिलीज की जाएगी। प्रोविजनल आंसर-की आने के बाद उम्मीदवार अपना फीडबैक, यदि कोई हो, उम्मीदवार पोर्टल पर सबमिट कर सकते हैं। उम्मीदवारों की प्रतिक्रिया पर विचार करने के बाद फाइनल आंसर-की जारी की जाएगी और उसी के अनुसार अंक दिए जाएंगे।

उम्मीद है कि इस ब्लाॅग में आपको JEE Advanced 2024 Response Sheet के बारे में जानकारी मिल गई होगी। ऐसे ही अन्य महत्वपूर्ण एग्जाम अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*