IIT Delhi Fellowship 2024 : आईआईटी दिल्ली के समर रिसर्च फेलोशिप में मिलेगी इतनी राशि, इस डायरेक्ट लिंक से कर सकते हैं अप्लाई

1 minute read
IIT Delhi Fellowship 2024 direct link se karein apply

IIT Delhi Fellowship 2024 : इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलाॅजी (IIT) दिल्ली ने UG समर रिसर्च फेलोशिप के लिए रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन विंडो खोल दी है। इस फेलोशिप के लिए भारत या विदेश के किसी भी इंजीनियरिंग इंस्टिट्यूट्स के स्टूडेंट्स अप्लाई कर सकते हैं। 

हालांकि कैंडिडेट्स को कम से कम दो वर्ष की स्टडी पूरी करना अनिवार्य है और वह अपने प्रोग्राम या ब्रांच की टॉप 10 रैंक में रहे हों। इस फेलोशिप के लिए रजिस्ट्रेशन करने की ऑफिशियल वेबसाइट educations.iitd.ac.in है।

IIT दिल्ली फेलोशिप 14 मई से 12 जुलाई के बीच की जा सकती है। आवेदन लिंक 20 मार्च (शाम 5 बजे) तक एक्टिव रहेगा। फेलोशिप के लिए चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट अप्रैल के दूसरे सप्ताह तक जारी की जाएगी।

Undergraduate Summer Research Fellowship 2024 at IIT Delhi Notification

फेलोशिप में मिलेंगी ये सुविधाएं

इस फेलोशिप के लिए चुने गए उम्मीदवारों को इंस्टिट्यूट परिसर में खाने की फैसिलिटी समेत वह रहने की सुविधाएं भी दी जाएंगी। प्रत्येक सप्ताह के लिए INR 500 फेलोशिप राशि भी दी जाएगी।

स्टूडेंट्स को गेस्ट स्टूडेंट्स के रूप में IIT Delhi में रजिस्ट्रेशन किया जाएगा, उनको इंस्टिट्यूट को कोई रजिस्ट्रेशन फीस देने की आवश्यकता नहीं होगी। सिलेक्टेड स्टूडेंट्स को इस इंस्टिट्यूट में रहते समय किसी भी घटना के लिए अपना इन्शेयोरेंस खुद कराना होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईआईटी दिल्ली ने कहा कि स्टूडेंट्स को इश्योंरेस फीस देनी होगी और बीमा में एक्सीडेंट और आकस्मिक मृत्यु को कवर किया जाना चाहिए।

छात्रों को रजिस्ट्रेशन के समय फेलोशिप प्रोग्राम के तहत आईआईटी दिल्ली में फुल टाइम रिसर्च वर्क करने के लिए शुरू और अंतिम तिथि बताते हुए मूल संस्थान से एक नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट लेटर (पीडीएफ प्रारूप) अपलोड करना होगा।

Undergraduate Summer Research Fellowship 2024 at IIT Delhi application link

IIT दिल्ली के बारे में

IIT दिल्ली भारत में साइंस, इंजीनियरिंग और टेक्नोलाॅजी में ट्रेनिंग, रिसर्च और डेवलपमेंट के लिए स्थापित पांच शुरुआती IIT में से एक है। NIRF 2023 द्वारा इंजीनियरिंग कैटेगरी में संस्थान को दूसरा स्थान दिया गया है। 1961 में इंजीनियरिंग कॉलेज के रूप में स्थापित हुआ था। बाद में इसे इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलाॅजी कर दिया गया।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*