MP Board Result 2024: क्या रिज़ल्ट जारी कर दिया गया है?

1 minute read
MP Board result 2024

मध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्य पदेश (MPBSE) 15 अप्रैल 2024 को बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे जारी कर सकता है। मीडिया सूत्रों के मुताबिक़ लोकसभा चुनावों के कारण एमपी बोर्ड जल्दी बोर्ड रिज़ल्ट जारी कर सकता है। एमपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे समय समय पर एमपी बोर्ड की ऑफ़िसशियल वेबसाइट को चेक करते रहें। बोर्ड जल्द ही एमपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर रिज़ल्ट जारी कर सकता है। एमपी बोर्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट mpresults.nic.in  पर ऑनलाइन परिणाम जारी करेगा। छात्र अपने रोल नंबर और आवेदन संख्या का उपयोग करके अपना परिणाम देख सकते हैं।

पिछली साल मई में आया था रिज़ल्ट

बता दें कि एमपी बोर्ड हर साल कक्षा 10वीं और 12वीं के बोर्ड रिज़ल्ट मई महीने में जारी करता है। लेकिन इस बार मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड लोकसभा चुनावों के कारण एमपी बोर्ड के रिज़ल्ट जल्द जारी कर सकता है। बताते चलें कि भारत में लोकसभा सीटों के लिए चुनावों की प्रक्रिया दिनांक 19 अप्रैल 2024 से शुरू होने जा रही है।

इन वेबसाइट्स से चेक करें रिज़ल्ट

एमपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के छात्र बोर्ड रिज़ल्ट चेक करने के लिए एमपी बोर्ड द्वारा जारी ऑफिशियल वेबसाइट्स का ही प्रयोग करें। छात्र एमपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट्स mpresults.nic.in और mpbse.nic.in पर जाकर एमपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के नतीजे देख सकते हैं।

उम्मीद है आप सभी को MP Board 10th Result 2024 Date से संबंधित सभी जानकारी मिल गयी होगी। इसी तरह के सभी बोर्ड एग्जाम की लेटेस्ट अपडेट के लिए Leverage Edu के साथ बने रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*