आईआईटी गुवाहाटी के प्लेसमेंट ड्राइव में मिला INR 2.05 करोड़ का सालाना पैकेज, इन बड़ी कंपनियों ने लिया भाग

1 minute read
IIT Guhawati me gaya INR 2 crore ka salana package

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT), गुवाहाटी ने प्लेसमेंट 2023-24 के अपने सेशन में 6 दिसंबर तक कुल 712 ऑफर प्राप्त किए हैं। ये ऑफर कई रोल में दिए गए हैं, इनमें से प्रमुख सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट, प्रोडक्ट, एनालिसिस और फाइनेंस में दिए गए हैं। इस प्लेसमेंट ड्राइव के दौरान अभी तक हाईएस्ट डोमेस्टिक ऑफर INR 1.20 करोड़ का और इंटरनेशनल ऑफर INR 2.05 करोड़ का मिला है। 

आईआईटी गुवाहाटी के अनुसार, 38 प्रतिशत छात्रों को कोर इंडस्ट्री के लिए भर्ती किया गया था, जबकि उनमें से 36 प्रतिशत को सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट और प्रोडेक्ट में प्लेसमेंट मिला है। वहीं 26 प्रतिशत छात्रों को एनालिसिस और फाइनेंस में ऑफर मिला है। 

INR 1 करोड़ से अधिक के 11 ऑफर

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) , गुवाहाटी के इस प्लेसमेंट सेशन में 1 करोड़ से अधिक के 11 प्लेसमेंट ऑफर मिले हैं। वहीं 90 स्टूडेंट्स को 50 लाख रुपए का ऑफर मिला है। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT), गुवाहाटी  की ओर से 2023-24 प्लेसमेंट सेशन का पहला फेज आयोजित किया जा रहा है। इसमें अलग अलग स्ट्रीम से कुल 1,491 छात्रों ने प्लेसमेंट में रजिस्ट्रेशन कराया है।

इन कंपनियों ने लिया भाग

इस साल के प्लेसमेंट सेशन में Google, Microsoft, Mercedes, Bank of America, Bharat Petroleum, Bajaj, HPCL, Akasa Air, Navi, Piramal, Qualcomm and Texas Instruments शामिल हैं। वहीं इस बार की प्लेसमेंट ड्राइव में 250 से अधिक कंपनियों ने भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था।

आईआईटी गुवाहाटी के बारे में 

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT), गुवाहाटी  की स्थापना 1994 में की गई थी। यह भारत का छठवां आईआईटी था, इसका सत्र सन् 1995 से शुरू हुआ था। आईआईटी गुवाहाटी भारत का एकमात्र शैक्षणिक संस्थान है जिसने वर्ष 2014 में लंदन स्थित टाइम्स हायर एजुकेशन (THE) द्वारा रैंकिंग में 50 वर्ष से कम आयु के शीर्ष 100 विश्व विश्वविद्यालयों में स्थान हासिल किया था। 

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*