BSEB क्लास 12वीं कंपार्टमेंट एग्जाम की आंसर-की biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी, जानें कब तक कर सकते हैं आपत्तियां दर्ज

1 minute read
BSEB 12th Compartment Exam Answer Key

BSEB 12th Compartment Exam Answer Key : बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने आज क्लास 12वीं कंपार्टमेंट एग्जाम की आंसर-की जारी कर दी है। बीएसईबी कक्षा 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा आंसर-की सिर्फ थ्योरी एग्जाम में ऑब्जेक्टिव क्वेश्चन के लिए जारी की जाती है। 

जो छात्र Bihar Board 12th Compartment Exam 2024 में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in से अपनी आंसर-की को चेक करके और उसके लिए आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। बीएसईबी कक्षा 12 कंपार्टमेंट उत्तर कुंजी पर आपत्तियां उठाने के लिए अंतिम तिथि 23 मई शाम 4 बजे तक है।

बीएसईबी इंटरमीडिएट स्पेसिफिक और कंपार्टमेंटल परीक्षा में आर्ट, साइंस, कॉमर्स और प्रोफेशनल कोर्सेज समेत सभी थ्योरेटिकल टॉपिक्स की एग्जाम निर्धारित अंकों के 50 प्रतिशत मूल्य के ऑब्जेक्टिव क्वेश्चन के साथ की गई थी। स्टूडेंट्स ने इन प्रश्नों के लिए ओएमआर (ऑप्टिकल मार्क रीडर) आधारित आंसर-की का उपयोग किया।

BSEB Class 12 Compartment Exam Answer Key कैसे करें अप्लाई

  • स्टेप 1: सबसे पहले biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं।
  • स्टेप 2: आंसर-की एग्जाम 2024 के संबंध में आपत्ति दर्ज करें।
  • स्टेप 3: अगली विंडो पर रोल कोड और रोल नंबर के साथ लॉगिन करें।
  • स्टेप 4: आपत्तियाँ या प्रतिक्रिया सबमिट करें।

“बीएसईबी कक्षा 12वीं कंपार्टमेंट के स्टूडेंट्स द्वारा दिए गए उत्तर की जांच करने के लिए सब्जेक्ट एक्सपर्ट्स की टीम द्वारा सभी विषयों के प्रश्नों की आंसर-की तैयार की गई है, जो समिति की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov पर उपलब्ध है।

बीएसईबी कक्षा 12वीं के स्टूडेंट्स को “आंसर-की इंटरमीडिएट विशेष और कंपार्टमेंटल परीक्षा 2024 के संबंध में आपत्ति दर्ज करें” लिंक या object.biharboardonline.com पर जाकर अपनी आपत्तियां दर्ज करानी होंगी। छात्र आधिकारिक वेबसाइट के होमपेज पर लिंक पा सकते हैं।

स्टूडेंट्स लास्ट डेट के पहले आपत्ति दर्ज कर दें, समय सीमा के बाद बीएसईबी द्वारा किसी भी आपत्ति पर विचार नहीं किया जाएगा। इस साल इंटरमीडिएट बीएसईबी परीक्षा के लिए कुल 13,04,352 छात्र उपस्थित हुए, जिनमें से 6,26,431 लड़कियां और 6,77,921 लड़के थे। परीक्षा राज्य भर के 1,523 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

ये भी पढ़ें :

उम्मीद है आप सभी को BSEB 12th Compartment Exam Answer Key से संबंधित सभी जानकारी मिल गयी होगी। इसी तरह के सभी बोर्ड एग्जाम की लेटेस्ट अपडेट के लिए Leverage Edu के साथ बने रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*