IIM संबलपुर में एग्जीक्यूटिव एमबीए प्रोग्राम के लिए आवेदन शुरू

1 minute read
IIM Sambalpur

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनजमेंट संबलपुर (IIM Sambalpur) अपने दो वर्षीय एग्जीक्यूटिव एमबीए प्रोग्राम (ExeMBA) 2024-2026 स्टूडेंट्स के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर चुका है। इस कोर्स के लिए कैंडिडेट 31 मार्च 2024 तक अप्लाई कर सकते हैं। वो कैंडिडेट जो इसके लिए अप्लाई करना चाहते हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट iimsambalpur.ac.in/executive-amba पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

बता दें की इस प्रोग्राम फंक्शनल क्षेत्रों में न्यू आईडिया को इंटीग्रेटेड करने, काम्प्लेक्स बिज़नेस प्रोब्लेम्स को दूर करने, लोगों को मैनेज करने और मजबूत ओर्गनइजेशनल लीडर के रूप में कार्य करने आदि के बारे में जानकारी देता है।

IIM संबलपुर में ExeMBA कोर्स वर्किंग पेशेवरों के लिए मिक्स्ड मोड में डिजाइन किया गया है और यह न्यूनतम 50 प्रतिशत ग्रेजुएट मार्क्स और कम से कम तीन वर्ष के वर्किंग एक्सपीरियंस वाले लोगों के लिए एक बेहतरीन अवसर प्रदान करता है।

यह भी पढ़ें : Today School Assembly News Headlines in Hindi (20 March) : स्कूल असेंबली के लिए 20 मार्च की मुख्य समाचार सुर्खियां

यह प्रोग्राम हाई डेफिनिशन, वीडियो कॉन्फ्रेंस-आधारित वर्चुअल क्लासरूम (VCR) ऑनलाइन प्लेटफॉर्म और ऑफलाइन मोड पर पेश किया गया है। ExeMBA से उन लोगों के लिए फायदेमंद है जो जिनके अंदर आन्ट्रप्रनर्शिप स्किल है और आत्मनिर्भर भारत, मेक इन इंडिया और स्टार्टअप इंडिया जैसी विभिन्न भारत सरकार की पहल का लाभ उठाना चाहते हैं।

आईआईएम संबलपुर द्वारा जारी एडमिशन प्रोसेस के अनुसार, स्टूडेंट्स की शॉर्टलिस्टिंग सिलेक्शन क्राइटेरिया और पर्सनल इंटरव्यू (PI) राउंड के आधार किया जाएगा। लास्ट मेरिट लिस्ट पीआई में उम्मीदवार के ओवरऑल परफॉर्मेंस, एजुकेशनल क्वालिफिकेशन और वर्किंग एक्सपीरियंस के आधार पर तैयार की जाएगी। उम्मीदवारों को एम्प्लायर से “नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट”/ “एग्रीमेंट लेटर” भी जमा करना होगा।

IIM संबलपुर के बारे में

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM संबलपुर) एक बिजनेस स्कूल है जो संबलपुर, ओडिशा, भारत में स्थित है। IIM संबलपुर की स्थापना अगस्त 2015 में भारतीय प्रबंधन संस्थानों में से एक के रूप में की गई थी। संस्थान ने NIRF 2023 द्वारा प्रबंधन में 58वीं रैंक हासिल की है, जबकि IIRF 2023 रैंकिंग में इसे 33वीं रैंक दी गई थी।इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*