जुलाई 2023 से ऑस्ट्रेलिया में विदेशी स्टूडेंट्स के वर्क आर्स पर लगाए जाएंगे प्रतिबंध

1 minute read
जुलाई 2023 से ऑस्ट्रेलिया में स्टूडेंट्स के वर्क आर्स पर फिर लगेंगे प्रतिबंध

जनवरी 2022 में ऑस्ट्रेलिया गवर्नमेंट ने टेम्पोरेरी तौर पर वर्किंग हॉर्स की संख्या में ढिलाई बरती थी जिसमें अब अगले वर्ष जुलाई के महीने में तब्दीली देखने को मिलेगी। हालांकि इस वर्ष यह ढिलाई वर्कफोर्स की शॉर्टेज के कारण दी गई थी, लेकिन अब ऑस्ट्रेलिआई सरकार इस फैसले में बदलाव चाहती है। 

ऑस्ट्रेलिया गवर्नमेंट जल्द ही इमिग्रेंट स्टूडेंट्स यानी विदेश से आए विद्यार्थियों के पढ़ाई के बाद कार्य करने के घंटों में प्रतिबंध लगाएगी। अप्रतिबंधित घंटों के लिए काम करने के अधिकार की अवधि 30 जून 2023 को समाप्त हो जाएगी।

जुलाई 2023 से इंटरनेशनल स्टूडेंट्स के वर्किंग हॉर्स फिर से कम किए जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया गवर्नमेंट का कहना है कि यह संख्या स्टूडेंट की पढ़ाई और काम दोनों में सही संतुलन बनाए रखने के लिए कम की गई है। हालांकि जनवरी 2022 में इस संख्या में छूट प्रदान की गई थी जिसका कारण वर्कफोर्स शॉर्टेज माना गया था। रिलैक्सेशन से पूर्व, इंटरनेशनल स्टूडेंट्स के पास 15 दिनों (fortnight) में 40 घंटे काम करने की अवधि मौजूद थी। 

हाल ही में, ऑस्ट्रेलिया ने अपना नया बजट अनाउंस किया है, जिसमें AUS$36 मिलियन का एलोकेशन किया गया है। बताया जा रहा है कि यह एलोकेशन मूल रूप वीज़ा प्रोसीजर को इम्प्रूव करने और वीज़ा से जुड़े फैसलों में देरी को कम करने हेतु किया गया है। इन डेवलपमेंट्स के चलते, उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया में स्टडी अब्रॉड ऍप्लिकेशन्स में बढोतरी देखने को मिलेगी जिसमें ग्लोबल पेंडामिक COVID-19 के कारण गिरावट देखने को मिली थी।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*