Hyderabad University PhD Admission 2024 : हैदराबाद यूनिवर्सिटी में पीएचडी कोर्स के लिए आवेदन शुरू, जानें अंतिम तिथि 

1 minute read
Hyderabad University PhD Admission 2024 (1)

Hyderabad University PhD Admission 2024 : हैदराबाद यूनिवर्सिटी ने पीएचडी में प्रवेश के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। पीएचडी कोर्स में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्र आधिकारिक वेबसाइट acad.uohyd.ac.in से आवेदन पत्र भर सकते हैं। साथ ही यूनिवर्सिटी ने ट्रांसलेशन स्टडीज, इंग्लिश लैंग्वेज स्टडीज, हेल्थ साइंस, मैटेरियल्स इंजीनियरिंग एंड नैनो साइंस टेक्नोलॉजी जैसे कोर्स में एडमिशन के लिए इच्छुक छात्रों से आवेदन मांगे हैं।  

हैदराबाद यूनिवर्सिटी से पीएचडी की पढ़ाई शुरू करने के इच्छुक छात्रों को 18 जून 2024 तक रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। हैदराबाद यूनिवर्सिटी में प्रवेश परीक्षा के लिए छात्र 28 जून 2024 से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। यह परीक्षा 7 जुलाई 2024 को हैदराबाद यूनिवर्सिटी में ही आयोजित की जाएगी। 

यह भी पढ़ें : Today School Assembly News Headlines (4 June) : स्कूल असेंबली के लिए 4 जून की मुख्य समाचार सुर्खियां

अन्य पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश

अन्य कोर्स के लिए हैदराबाद यूनिवर्सिटी में पीएचडी प्रवेश यूजीसी नेट, सीएसआईआर-नेट, 2024 के माध्यम से होंगे और इसके लिए नोटिफिकेशन अलग से जारी किया जाएगा। फाइनल इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची हैदराबाद यूनिवर्सिटी द्वारा आधिकारिक पोर्टल पर प्रकाशित की जाएगी।

पीएचडी कोर्स में प्रवेश के लिए जो विषय यूजीसी नेट और सीएसआईआर नेट पर आधारित होगा वे हैं मैथ, एप्लाइड मैथ, कंप्यूटर साइंस, फिजिक्स, कम्युनिकेशन, केमिस्ट्री, बायो केमिस्ट्री, प्लांट साइंसेज, इंग्लिश एनिमल बायोलॉजी, फिलॉसफी, हिंदी, तेलुगु, उर्दू और अन्य 28 विषय। 

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*