इंटरनेशनल स्टूडेंट्स के लिए लोबोरो यूनिवर्सिटी और कैंब्रिज एजुकेशन ग्रुप द्वारा लिया गया एक महत्वपूर्ण फैसला

1 minute read
international students ke liye loughborough university aur cambridge education group ne liya bada faisla

लोबोरो यूनिवर्सिटी और कैंब्रिज एजुकेशन ग्रुप ने हाल ही में एक नई पार्टनरशिप की अनाउंसमेंट की है। यह पार्टनरशिप का फैसला इंटरनेशनल स्टूडेंट्स जो अपने करियर को लेकर काफी अम्बिशयस है उनके पोटेंशियल को और बेहतर बनाने हेतु लिया गया है। 

इसके साथ यह कदम लोबोरो यूनिवर्सिटी के डिग्री प्रोग्राम्स की तरफ भी इंटरनेशनल स्टूडेंट्स का ध्यान केंद्रित करने में फायदेमंद साबित होगा। 

इस पार्टनरशिप के तहत लोबोरो कैंब्रिज एजुकेशन ग्रुप के ONCAMPUS पोर्टफोलियो को ज्वाइन करेंगे जिसमें 22 लीडिंग यूनिवर्सिटीज़ की पार्टनरशिप शामिल है। यह लीडिंग यूनिवर्सिटीज यूके, यूरोप और यूएस की भूमि का मुख्य भाग है। 

यह ONCAMPUS स्कीम में लोबोरो यूनिवर्सिटी कैंपस के आधार पर एक डेडिकेटेड एजुकेशन सेंटर का निर्माण शामिल होगा, जो विश्व स्तर की यूनिवर्सिटीज में प्रोग्राम्स की एक वाइड रेंज में प्रगति करने के एम्बिशन रखने वाले इंटरनेशनल स्टूडेंट्स के लिए एक बेहतरीन शुरुआत प्रदान करेगा। 

लोबोरो यूनिवर्सिटी के बारे में बात की जाए तो लोबोरो यूनिवर्सिटी यूके की टॉप 10 यूनिवर्सिटीज में लगातार रैंक करती नज़र आ रही है। यह रैंकिंग कम्पलीट यूनिवर्सिटी गाइड 2017-23 के अनुसार देखि गई है। सिर्फ यही नहीं लोबोरो यूनिवर्सिटी को इंडिपेंडेंट QS स्टार्स यूनिवर्सिटी रेटिंग स्कीम में भी फाइव स्टार्स से नवाज़ा गया था। 

लोबोरो यूनिवर्सिटी को इंटरनेशनल तौर पर स्टूडेंट्स द्वारा काफी सराहा और चुना जाता है जिसका कारण यहाँ मौजूद बेहतरीन टीचिंग, लाजवाब स्टूडेंट एक्सपीरियंस और रिसर्च और इनोवेशन है जिसका इम्पैक्ट ग्लोबल तौर पर मौजूद है। 

इस पार्टनरशिप के फैसले पर लोबोरो यूनिवर्सिटी के प्रेसिडेंट और वाईज़ चांसलर, प्रोफेसर निक जेनिंग्स ने कहा कि कैंब्रिज एजुकेशन ग्रुप के साथ पार्टनरशिप लोबोरो के अंतर्राष्ट्रीयकरण योजना में एक रोमांचक विकास है। हमारे यूनिवर्सिटी कम्युनिटी की इंटरनेशनल डाइवर्सिटी का विस्तार करना और हमारे सभी छात्रों और कर्मचारियों के लिए सांस्कृतिक रूप से बेहतरीन अनुभव प्रदान करना हमारे स्ट्रेटजिक प्लान का प्रमुख उद्देश्य है। 

कैंब्रिज एजुकेशन ग्रुप के साथ पार्टनरशिप हमें उस एक महत्वपूर्ण कदम आगे बढ़ाने में सक्षम करेगी, और हमारी ग्लोबल रेप्युटेशन को बढ़ाने में भी मदद करेगी।

इस पार्टनरशिप के साथ इंटरनेशनल स्टूडेंट्स को लोबोरो यूनिवर्सिटी में अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट डिग्री करने का मौका मिलेगा जिसके पीछे ONCAMPUS भी शामिल है। इसकी शुरुआत या यूँ कहें की लोबोरो यूनिवर्सिटी में पहले छात्र का स्वागत सितंबर 2023 से किया जाएगा। 

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*