Father’s Day Celebration Ideas 2023: इस फादर्स डे अपने पिता को कराना चाहते हैं स्पेशल फील, तो अपनाएं ये यूनिक आईडिया और बना दें इस दिन को खास

1 minute read
Father's Day Celebration Ideas

बचपन से हम सुनते आ रहें है कि बेटियां पापा की लाड़ली होती है और बेटे मम्मी के लाड़ले होते है। लेकिन पाप मम्मी का समान महत्त्व होता है बच्चों के जीवन में। एक तरफ जहाँ मम्मी पूरी घर की जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेकर घर को संवारती है वहीं दूसरी और पिता अपने परिवार की इच्छाओं को पूरा करने और उन्हें खुश रखने के लिए दिन रात मेहनत करते हैं। ऐसे में क्यों न इस खास दिन को कुछ बेहतरीन Father’s Day Celebration Ideas 2023 से और खास बना दें और लें आएं अपने पिता के चहरे पर एक बड़ी सी मुस्कान। 

फादर के साथ ट्रिप पर जाएं 

इस फादर्स डे को स्पेशल बनाने के लिए आप अपनी पिता साथ एक ट्रिप पर जा सकते हैं। जिसकी पूरी प्लानिंग आप कर सकते है। इस ट्रिप पर आप उन जगह को चुन सकते हैं जो आपके पिता को पसंद हो या जहाँ पर वो जाना चाहते हों। 

दोस्तों को बुलाएं

इस फादर्स डे के मौके पर आप अपने पिता के बचपन के या उनके पुराने दोस्तों को बुला सकते हैं, जिनसे मिलने के लिए वे लंबे समय से सोच रहे हैं, लेकिन जाने के लिए समय नहीं निकाल पा रहे हैं।

एक दिन पिता के नाम 

फादर्स डे को और स्पेशल बनाने के लिए आप अपने पिता को एक दिन के लिए उनकी सारी जिम्मेदारी से छुट्टी दे और उनकी जिम्मेदारी को आप पूरा करें। 

पिता के दिल बात सुनें 

बहुत से ऐसे अवसर आते हैं जब हम अपने दिल की बात अपने पिता से करते हैं या करना चाहते हैं, लेकिन क्या कभी हमने पिता के मन की बात जानी नहीं ना, तो इस फादर्स डे अपने पिता के दिल बात सुनें और यह जानने का प्रयास करें कि उनके दिल में क्या, क्या बात उन्हें परेशान कर रही है। 

पुराने पलों को फिर से जिएं 

बचपन से लेकर अब तक आपने अपने पिता के साथ कई खुशनुमा पल बिताए होंगे लेकिन वो सब बीती बातें हो गई है, तो क्यों न इस फादर्स डे उन पलों को फिर से जिया जाएं। आप अपने पिता के साथ उन पलों को फिर से क्रिएट कर सकते हैं या उन जगह पर फिर से जा सकते हैं यहाँ आप बचपन में अपने पिता के साथ गए हैं। 

हेल्थ चेकअप 

फादर्स डे को स्पेशल बनाने के लिए आप अपने पिता का हेल्थ चेकअप प्लान कर सकते हैं। मेडिटेशन रिट्रीट या स्पा रिसॉर्ट, उनकी प्राथमिकता के आधार पर आप तय करें, यह उनको आराम देगा। 

डिनर पर जाएं 

माता-पिता अपने बच्चों का जीवन संवारने में इतने व्यस्त हो जाते हैं कि अपनी पसंद और नापसंद सब भूल जाते हैं, ऐसे में आप इस फादर्स डे उनके पसंद के रेस्टोरेंट में जाकर उनकी पसंद का खाना आर्डर करें और उन्हें सरप्राइज दें। 

पापा के पसंद की शॉपिंग करवाएं

पापा कई बार पैसे बचाने के लिए या घर के दूसरे कामों के लिए अपनी पसंद की चीजों को लेने से बचते हैं। पर ये मौका आपके लिए है जब आप अपने पापा तो उनकी मनपसंद चीजें दिलवा सकते हैं। तो, उन्हें शॉपिंग पर ले जाएं और उन्हें वे तमाम चीजें दिलवाएं जो उन्होंने पैसों की कमी के कारण न लिया हो।

पुरानी यादों को तस्वीर में उतारे 

आपकी और आपके पिता की बहुत सी पुरानी यादें होगी जिन पर धूल की परत आगे होगी, तो या टाइम है उस धूल को झाड़ने का और उन पुरानी यादों को फिर से जिन्दा करने का। इस फादर्स डे उन पुराने पलों का कोलाज़ बनाएं जिन्हें आपने कभी कैमरे में कैद किया था। 

उम्मीद है ये Father’s Day Celebration Ideas आपकी मदद करेंगे इस फादर्स डे को स्पेशल बनाने में। यदि आप और भी ब्लॉग्स पढ़ना चाहते हैं तो Leverage Edu Hindi Blogs पर पढ़ सकते हैं। 

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*