6 अप्रैल को कौन सा दिवस मनाया जाता है?

1 minute read
6 अप्रैल को कौन सा दिवस मनाया जाता है?

क्या आप जानते हैं, कि 6 अप्रैल को कौन सा दिवस मनाया जाता है? अगर नहीं, तो यह लेख आपके लिए है, क्योंकि आज हम 6 अप्रैल को मनाये जाने वाले दिवस पर चर्चा करेंगे। बता दें कि तारीखों से जुड़े सामान्य ज्ञान से परिचित रहना बहुत जरूरी है क्योंकि कई कॉम्पिटेटिव परीक्षाओं में इससे संबंधित प्रश्न अक्सर पूछे जाते हैं। ऐसे में आईये जानते हैं कि 6 अप्रैल को कौन सा दिवस मनाते हैं?

यह भी पढ़ें : अप्रैल 2024 के महत्वपूर्ण दिनों की पूरी लिस्ट

6 अप्रैल को कौन सा दिवस मनाया जाता है?

हर साल 6 अप्रैल को संयुक्त राज्य अमेरिका में राष्ट्रीय छात्र-एथलीट दिवस (National Student-Athlete Day) मनाया जाता है। यह दिन संयुक्त राज्य अमेरिका में एक राष्ट्रीय अवकाश है। इस दिन हाई स्कूल और कॉलेज के छात्र-एथलीटों की उपलब्धियों का जश्न मनाया जाता जिन्होंने खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।

राष्ट्रीय छात्र-एथलीट दिवस का इतिहास

इंस्टीट्यूट फॉर स्पोर्ट एंड सोशल जस्टिस (जिसे पहले नेशनल कंसोर्टियम फॉर एकेडमिक एंड स्पोर्ट्स के नाम से जाना जाता था) ने छात्र-एथलीटों की उपलब्धियों का सम्मान करने और जश्न मनाने के लिए 1987 में राष्ट्रीय छात्र-एथलीट दिवस बनाया। इस दिवस की स्थापना के बाद से, 4.4 मिलियन से अधिक छात्र-एथलीटों को सम्मानित किया गया है।

संबंधित आर्टिकल

1 अप्रैल को कौनसा दिवस मनाया जाता है?2 अप्रैल को कौनसा दिवस मनाया जाता है?
3 अप्रैल को कौन सा दिवस मनाया जाता है?4 अप्रैल को कौन सा दिवस मनाया जाता है?

आशा करते हैं कि आपको इस ब्लाॅग में 6 अप्रैल को कौन सा दिवस मनाया जाता है, के बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी। इसी तरह के अन्य ट्रेंडिंग इवेंट्स आर्टिकल्स पढ़ने के लिए Leverage Edu के साथ बनें रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*